जमशेदपुर। शहर के गुलरेज आलम और एमडी बादशाह अंसारी पीआर और पब्लिक रिलेशन के द्वारा लोगों के स्टार्टअप को आगे बढ़ाने के लिए मदद कर रहे हैं जोकि मार्केरर्स द्वारा सामान्य रूप से उपयोग किया जाने वाला एक मूल मंत्र है। डिजिटल मार्केटिंग को भी बहुत ज्यादा महत्व बता दी गई है और पब्लिक रिलेशन के विकास के मामले में कोई खास तारीख या फिर टाइमस्टैंप नहीं है परंतु यह काफी ठोस तरीका है ब्रांड को आगे बढ़ाने का। पब्लिक रिलेशन या पीआर उद्यमों की रीढ़ है जो कि व्यवसायियों को आगे बढ़ने में मदद करती है और उनके ब्रांड को मजबूत बनाने हेतु उपभोक्ताओं को ब्रांड साथ गहराई से जोड़ने में काफी मददगार है।

Teamology Softech Media Company संस्थापक  गुलरेज आलम और एमडी बादशाह अंसारी जी का कहना है हर उद्योग के लिए एक कुशल पीआर प्रबंधन का होना आवश्यक है। इस से कई सारे व्यवसायियों को उनके उपक्रमों को दुनियाभर में लाखों उपभोक्ताओं से जोड़े रखने का प्रयास करती हैं और ब्रांड को आगे बढ़ने में मदद करती हैं। पब्लिक रिलेशन उपभोक्ताओं से सच्ची पहचान हासिल करने में मदद प्रदान करता है और प्रौद्योगिकी में बड़े पैमाने पर विकास हासिल करने के कारण जनसंपर्क में भी बहुत विकास देखा जा रहा है। पहले टेलीग्राम समाचार पत्र और चैनलों के माध्यम पर ही पीआर निर्भर करता था परंतु अब पब्लिक रिलेशन बहुत दूर तक पहुंच चुका है।

टीमोलॉय सॉफ्टेक मीडिया कंपनी बहुत सारी ब्रांड को आगे लेकर आया है उन्हें पहचान दिलाई है और अब भी उनके हित में काम कर रहे हैं ताकि उद्योगों को एक ब्रांड बनाया जा सके और नई-नई स्टार्टक को स्थापित करने में भी इनकी काफी भूमिका है। हर रोज नए नए स्टार्टअप शुरू होते हैं परंतु उन्हें किस प्रकार से उन्हें आगे ले जाना है यह टीमोलॉजी की टीम बहुत अच्छी तरीके से जानती हैं। वह नए ईस्टार्टअप को अपनी स्टोरी टेलिंग या उसकी ब्रांड रेपुटेशन मैनेजमेंट अथवा प्रेस के जरिए स्टार्टअप ब्रांड को स्थापित एक नई जगह दे रहे हैं ताकि वह अपनी पहचान मार्केट में ला पाए और एक ब्रांड बन के लांच हो पाए।

Edited By: Sanam Singh