Move to Jagran APP

मोबाइल गेम की बजाए पुरानी खेलों को अपनाएं खिलाड़ी

उपायुक्त कार्यालय में गुरुवार को फिट इंडिया मूवमेंट कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन का सीधा प्रसारण दिखाया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 07:18 PM (IST)Updated: Fri, 30 Aug 2019 06:44 AM (IST)
मोबाइल गेम की बजाए पुरानी खेलों को अपनाएं खिलाड़ी
मोबाइल गेम की बजाए पुरानी खेलों को अपनाएं खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, सरायकेला: अब बच्चे वैसा गेम खेलेंगे, जिससे वह स्वस्थ रह सकें। वैसा खेल नहीं खेलेंगे जिससे कि वे अपने को अनफिट महसूस करें। बहरहाल बच्चे गिल्ली-डंडा, कबड्डी, फुटबाल जैसी पुरानी खेलों को खेलेंगे, ताकि उनका मानसिक व शारीरिक विकास हो सके। यह खेल उन्हें स्वस्थ रहने में सहायक बन सके। गुरुवार से पूरे देश में शुरू फिट इंडिया मूवमेंट कार्यक्रम का असर यहां पर भी रहा। कहीं पर फुटबॉल, कबड्डी जैसे पुरानी खेल का आयोजन किया गया, तो कहीं पर लोगों ने शपथ लेने का काम किया। वहीं कई शिक्षण संस्थानों में छात्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाइव प्रसारण को देखा व सुना। उपायुक्त कार्यालय में जिला प्रशासन द्वारा मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। यहां पर अधिकारियों ने फिट इंडिया मूवमेंट कार्यक्रम की बारीकियों से अवगत हुए।

loksabha election banner

इसमें वरीय पदाधिकारी, कर्मचारी एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने फिट रहने की शपथ ली। उपायुक्त की अगुवाई में पदाधिकारी, कर्मचारी एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने फिट इंडिया मूवमेंट के तहत शपथ लिया कि पूरी तरह फिट रहने के लिए हमेशा प्रगतिशील रहेंगे। गांव व समाज के अन्यजनों के बीच फिट इंडिया मूवमेंट के उद्देश्यों एवं संकल्पों को प्रचारित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा फिट इंडिया मूवमेंट पर दिए गए संबोधन का सीधा प्रसारण दिखाया गया। कार्यक्रम को उपायुक्त कार्यालय सभागार में उपस्थित पदाधिकारी, कर्मचारी एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने देखा। सीधा प्रसारण में प्रधानमंत्री ने देश के हर नागरिक से स्वस्थ रहने की अपील की। अपने परिवार व आसपास के लोगों को भी फिट रहने के लिए प्रेरित करने को कहा। प्रधानमंत्री ने बताया कि फिटनेस जीवन का सहज हिस्सा है। अपने जीवन शैली में बदलाव लाकर छोटी-छोटी बीमारियों से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि फिटनेस के लिए एक आंदोलन की आवश्यकता है। मौके पर उपायुक्त श्री ए दोड्डे ने जिला के आम नागरिकों से कहा कि स्वयं को स्वस्थ रखने के साथ साथ अपने परिवार व समाज को भी स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित करें। उपायुक्त ने कहा कि अपने बच्चों को मोबाइल गेम से दूर रखें। पुरानी खेलों को अपनाने की आदत डालें। व्यायाम एवं जॉगिग को दिनचर्या का हिस्सा बना लें। इस मौके पर उप विकास आयुक्त सुरेश दुदानी, अपर उपायुक्त मुस्तकीम अंसारी, आइटीडीए परियोजना निदेशक अरुण वाल्टर सांगा, जिला पंचायत राज पदाधिकारी प्रमोद झा, जिला योजना पदाधिकारी सुरेश राय, जिला शिक्षा अधीक्षक प्रबला खेस, जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रियंका सिंह, जिला खेल पदाधिकारी प्रवीण कुमार, जिला मत्स्य पदाधिकारी प्रदीप कुमार समेत सभी वरीय पदाधिकारी, कर्मचारी एवं सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

उपायुक्त ने एनआर के बच्चों को दिलाई फिटनेस की शपथ

उपायुक्त ए दोड्डे ने राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर स्थानीय नृपराज राजकीय प्लस टू उच्च विद्यालय में छात्र-छात्राओं को फिट इंडिया मूवमेंट के उद्देश्यों को समझाया। साथ ही छात्र-छात्राओं को फिट रहने के लिए शपथ दिलाई। शपथ लेते बच्चों में काफी उत्साह देखा गया। बच्चों के साथ-साथ विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी फिटनेस की शपथ ली। राष्ट्रीय खेल दिवस पर फिट इंडिया मूवमेंट कार्यक्रम का आयोजन जिला के सभी प्रखंड एवं पंचायत स्तर पर भी किया गया। -


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.