Move to Jagran APP

हरिभंजा में पहुंची सरकार, सुनी फरियाद

खरसावां के हरिभंजा पंचायत में मंगलवार को आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन बीडीओ गौतम कुमार मुखिया जानोमाई जामुदा ने किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 06:50 AM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 06:50 AM (IST)
हरिभंजा में पहुंची सरकार, सुनी फरियाद
हरिभंजा में पहुंची सरकार, सुनी फरियाद

संसू, खरसावां : खरसावां के हरिभंजा पंचायत में मंगलवार को आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन बीडीओ गौतम कुमार, मुखिया जानोमाई जामुदा ने किया। मौके पर बीडीओ गौतम कुमार ने आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। वहीं विभागों की ओर से स्टॉल लगाकर आवेदन लिए गए। मौके पर नए राशन कार्ड के लिए आवेदन पत्रों की स्वीकृति, उसकी त्रुटियों को दूर करने, पेंशन प्राप्त करने में लाभान्वितों को हो रही समस्या का निराकरण किया गया। साथ ही मनरेगा के तहत नए जॉब कार्ड, प्रवासी श्रमिकों के लिए प्राथमिकता के तौर पर जॉब कार्ड बनाने, जमीन का लगान की रसीद काटने, कृषि ऋण माफी, ई-श्रम पोर्टल पर निबंधन के आवेदन सहित विभिन्न मामलों का निपटारा किया गया। मौके पर मनरेगा के तहत रोजगार महादिवस भी मनाया गया। मौके पर झामुमो जिला प्रवक्ता अनूप सिंहदेव, प्रखंड कृषि पदाधिकारी परशुराम महतो, बीटीएम निरज श्रीवास्तव, प्रभारी सीडीपीओ प्रिया कुमारी, मनरेगा के जेई निरज सिन्हा, शकीला टुडु, पीएम आवास योजना के ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर बीना बांकिरा, पंचायती राज के ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर पंकज कुम्हार, बबलू महतो आदि उपस्थित थे।

loksabha election banner

----------------

चिरिया पहुंचा प्रशासन, ग्रामीणों की सुनी फरियाद

संवाद सूत्र, चिरिया : चिरिया स्थित गांधी मैदान में गुरुवार को सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्र में बतौर मुख्य अतिथि बीडीओ हरि उरांव उपस्थित रहे। बीडीओ लोगों को सरकारी योजनाओं की जानकारी दी। कहा कि जिनकी उम्र 60 वर्ष हो गई है वैसे लोग पेंशन के लिए आवेदन कर सकते है। साथ ही लोगों की अन्य समस्याओं को भी सुना और कुछ समस्याओं का समाधान भी किया गया। कार्यक्रम में राशन कार्ड, वोटर कार्ड, मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए जानकारी भी दी। कार्यक्रम में दो गर्भवती महिलाओं का गोद भराई और मुंह जूठन भी सीडीपीओ गीता सोय ने अपने हाथों से कराई। कार्यक्रम में कोविड का टीका भी दिया गया। साथ ही कृषि पालन व सहकारिता, बाल विकास परियोजना, संकुल संसाधन केंद्र द्वारा स्कूल बैग का वितरण किया गया। कार्यक्रम में जेएसएलपीएस, कल्याण विभाग, राशन कार्ड के लिए रजिस्ट्रेश, कल्याण विभाग, राशन कार्ड के लिए रजिस्ट्रेशन, आधार कार्ड बनाने के लिए, स्वस्थ परिवार व कल्याण विभाग के साथ अन्य जानकारी के लिए दस से ज्यादा स्टॉल लगाए गए थे। कार्यक्रम में बीडीओ हरि उरांव के साथ बीपीआरओ राजेंद्र बड़ा, सीडीपीओ गीता सोय, ओपी प्रभारी रविन्द्र कुमार हेम्ब्रोम, पंचायत समिति सदस्य अलबिना कंदुलना, उप मुखिया आकाश बड़ाईक, ग्राम प्रधान लक्ष्मण सामद, ग्राम मुंडा विजय सिंह लागूरी और सेबिका सरिता लुगुन, अनीता बड़ाईक, उर्मिला बड़ाईक़,और मोहलेन सुरीन शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.