Move to Jagran APP

एक और अपराधी चढ़ा विजयवाड़ा पुलिस के हत्थे

बीते शनिवार को आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा पुलिस के हत्थे झारखंड का एक और अपराधी चढ़ा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 08:33 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 08:33 AM (IST)
एक और अपराधी चढ़ा विजयवाड़ा पुलिस के हत्थे
एक और अपराधी चढ़ा विजयवाड़ा पुलिस के हत्थे

जागरण संवाददाता, सरायकेला : बीते शनिवार को आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा पुलिस के हत्थे झारखंड का एक और अपराधी चढ़ा है। अपराधी का नाम आशुतोष मुंडा है। इससे पूर्व विजयवाड़ा और त्रिचाकुलम से पुलिस एक महिला सहित चार अपराधियों को गिरफ्तार कर चुकी है। सभी बी रामा कृष्ण शर्मा की हत्या की नीयत से वहां पहुंचे थे। सभी बंगाल और चांडिल के रहने वाले बताए जा रहे हैं। सभी ने बी रामा कृष्णा की हत्या की सुपारी मिलने की बात पुलिस को बतायी है। शनिवार को गिरफ्त में आए अपराधी के खिलाफ दर्ज एफआइआर में विजयवाड़ा पुलिस ने बी रामकृष्ण शर्मा के लिखित आवेदन पर तफ्तीश शुरू कर दी है। विजयवाड़ा पुलिस को दर्ज कराए गए शिकायत में बी राम कृष्ण शर्मा ने बताया है कि शनिवार को दिन के तीन बजे वे विजयवाड़ा रेलवे स्टेशन पर ड्यूटी पर तैनात थे, इसी बीच एक अंजान शख्स उन्हें वहां ढूंढते हुए पहुंचा और उसे यह कहकर धमकी देने लगा कि तुम अपनी पत्नी ललिता महतो के खिलाफ केस कभी नहीं जीत सकते हो। तुम्हारा अंतिम समय आ गया है, जल्द ही हमारे दो बॉस तुमसे मिलेंगे और तुम्हारा खेल खत्म हो जाएगा। फरवरी महीना तुम्हारे लिए अंतिम महीना होगा। जिसके बाद उसने मेरा कालर पकड़कर घसीटने लगा। साथ ड्यूटी पर तैनात सहयोगियों एवं रेल पुलिस ने उसे धर दबोचा और विजयवाड़ा पुलिस को सौंप दिया। युवक के पास से किसी प्रकार का कोई पहचान पत्र नहीं मिला है। फिलहाल विजयवाड़ा पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है। चांडिल पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए बी राम कृष्ण शर्मा को बुलाया गया है। अपराधियों की गिरफ्तारी से बी राम कृष्ण शर्मा डरे हुए हैं और अपने वकील के जरिये पुलिस से अपनी पत्नी, ससुर व अन्य नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। वहीं बी राम कृष्णा की अधिवक्ता अमृता कुमारी ने चांडिल पुलिस पर सहयोग नहीं करने और उनके क्लाइंट की शिकायत पर गंभीरता नहीं दिखाने का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

-----------------

4 मार्च 2021 को ललिता महतो द्वारा विजयवाड़ा पुलिस दी गई चिट्ठी से खुलेगा राज

विजयवाड़ा पुलिस को 4 मार्च 2021 को ललिता महतो ने एक आवेदन दिया था जिसमें ललिता महतो ने स्वीकार किया है कि उसने अपने पिता देवेन्द्र नाथ महतो की मर्जी के खिलाफ बी रामकृष्ण शर्मा के साथ शादी की है। उसे एक पुत्र बी सत्यनारायण शर्मा भी है। दोनों के साथ वह राजी- खुशी विजयवाड़ा में रह रही है। ललिता ने लिखा है कि उसके पिता नहीं चाहते थे, कि उनकी बेटी बी कृष्णा के साथ शादी करें, क्योंकि उसके पास जायदाद के नाम पर कुछ भी नहीं था। बी रामा कृष्ण ट्रांसपोर्ट का कारोबार करता था और गम्हरिया अग्रवाल क्लाथ स्टोर में पार्टनर के रूप में काम करता था। वहीं से दोनों के बीच दोस्ती हुई थी। पिता की शर्तों तहत 2015- 16 में उसके पति बी रामकृष्ण शर्मा ने ट्रांसपोर्ट के कारोबार को बंद कर सभी ट्रक और ट्रेलर बेच दी और जमशेदपुर में प्रापर्टी खरीद कर उसकी मूल कापी उसके पिता को सौंप दी। उसके बाद मेरे पति की नौकरी विजयवाड़ा में लगने के बाद हम दोनों यहां आकर रहने लगे। इसी बीच कुछ आर्थिक परेशानी होने के बाद जब पिता से जायदाद के कागजात मांगे तो उन्होंने देने से इंकार कर दिया। कागजात की मांग करने पर मेरे पिता लड़ाई झगड़ा करने के साथ धमकी देने लगे। ललिता ने विजयवाड़ा पुलिस को अपने पिता देवेंद्र नाथ महतो का मोबाइल नंबर उपलब्ध कराते हुए अपने पिता से पति द्वारा खरीदे गए जायदाद दिलाने की गुहार लगाई थी। ललिता ने यह भी लिखा है कि मेरे पिता और मेरी बहन मुझे चांडिल वापस आने के लिए दबाव बना रहे हैं। मैं अपने पति और बच्चे के साथ यहां खुश हूं। मैं वापस चांडिल नहीं जाना चाहती, क्योंकि मेरे परिवार के सभी सदस्य अंतरजातीय विवाह के खिलाफ थे और मुझे अपना अपने बच्चे एवं पति के जान की चिता सता रही है। विजयवाड़ा पुलिस को दिए आवेदन में ललिता ने इस बात का भी जिक्र किया है, कि वह दो महीने की गर्भवती है। वहीं इसी तरह का एक आवेदन चांडिल पुलिस को देने की बात का भी जिक्र आवेदन में किया है। आवेदन में ललिता ने उनके साथ किसी तरह की भी कोई दुर्घटना घटित होने पर अपने पिता देवेंद्र नाथ महतो और बड़ी बहन धरनी महतो को जिम्मेदार ठहराया है। उसके पिता और बड़ी बहन प्रतिदिन सात आठ बार फोन कर घर वापस आने की धमकी देते हैं लेकिन मैं वापस नहीं जाना चाहती। ललिता ने अपने परिवारवालों पर दूसरी शादी के लिए दबाव बनाने का भी जिक्र किया है। इससे पूर्व अपने पिता और रिश्तेदारों से बचने के लिए ललिता महतो ने आदित्यपुर थाना पुलिस को भी 17 नवंबर 2018 को एक आवेदन देकर जानमाल की सुरक्षा की गुहार भी लगाई थी।

-----------------------

फिर क्या हुआ कैसे मामले में आया नाटकीय मोड़

अपने पिता के बुलावे पर दो साल के बेटे को लेकर मायके जाने की बात कहकर चांडिल आयी ललिता दुबारा नहीं लौटी। उसके बाद बीते 20 नवंबर 2021 को ललिता महतो के पति बी. रामा कृष्णा शर्मा ने सरायकेला सिविल कोर्ट में अपनी पत्नी ससुर देवेन्द्र नाथ महतो, साली अम्बावती महतो और ममेरे साले दीपक महतो पर अपने दो वर्षीय पुत्र बी. सत्यनारायण को गायब करने, गर्भ में पल रहे दो महीने के अजन्मे बच्चे का गर्भपात कराने और गम्हरिया एवं कदमा के करोड़ों का जायदाद हड़पने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था। जिसका केस नंबर 821/21 है। कोर्ट ने मामले पर संज्ञान लेते हुए चांडिल थाना पुलिस को मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। हालांकि कोर्ट के निर्देश पर चांडिल थाने में 31 दिसंबर 2021 को मामला दर्ज करते हुए तफ्तीश शुरू कर दी गई है। वैसे अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

---------------------------

क्या है पूरा घटनाक्रम

चांडिल के घोड़ानेगी की रहनेवाली ललिता महतो गम्हरिया निवासी बी राम कृष्णा शर्मा के साथ 2014 से रिलेशनशिप में रह रहे थे। इस दौरान दोनों ने गम्हरिया के एक कपड़े की दुकान में काम करते हुए बिष्टुपुर राम मंदिर में 21/ 07/ 2017 को शादी की थी। उसके बाद ललिता महतो ने 15/07/ 2019 को गम्हरिया मोतीनगर में एक बच्चे को जन्म दिया जिसका नाम सत्यनारायण शर्मा रखा।

इस बीच बी राम कृष्ण ने रेलवे की परीक्षा पास कर ली। भुवनेश्वर में ट्रेनिग के बाद विजयवाड़ा में एसएसएम के रूप में ज्वाइन किया। वहीं ललिता महतो ने भी क्लर्क की परीक्षा पास की और उसने भी विजयवाड़ा ज्वाइन किया। जमशेदपुर और गम्हरिया की सारी जायदाद बी राम कृष्णा ने अपनी पत्नी के नाम कर दी। दोनों पति पत्नी के रूप में विजयवाड़ा में रह रहे थे।

ललिता महतो ने बी रामाकृष्णा शर्मा द्वारा लगाए गए आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए शादी से साफ इंकार कर दिया है। उल्टा ललिता महतो ने बी रामकृष्ण शर्मा पर गम्हरिया के एक कपड़े की दुकान में दुष्कर्म का प्रयास करने का आरोप लगाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.