Move to Jagran APP

मेयर की सीट पर पुत्रवधू अमृता अजमाएंगी भाग्य

- बहुचर्चित वार्ड सीट 28 से मेयर विनोद कुमार ने पुत्रवधू पर जताया विश्वास - इस सीट से तीन बार

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Nov 2018 01:43 AM (IST)Updated: Sun, 25 Nov 2018 01:43 AM (IST)
मेयर की सीट पर पुत्रवधू अमृता अजमाएंगी भाग्य
मेयर की सीट पर पुत्रवधू अमृता अजमाएंगी भाग्य

- बहुचर्चित वार्ड सीट 28 से मेयर विनोद कुमार ने पुत्रवधू पर जताया विश्वास

loksabha election banner

- इस सीट से तीन बार विजयी रहे है मेयर विनोद श्रीवास्तव

संवाद सूत्र, आदित्यपुर : आदित्यपुर नगर निगम वार्ड 28 के उपचुनाव में मेयर बिनोद कुमार श्रीवास्तव ने पुत्रवधु अम्रता श्रीवास्तव पर विश्वास जताया है। अब इस सीट पर अमृता भाग्य अजमाएगी। पार्षद पद के लिए मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकती हैं। इसकी घोषणा शनिवार को मेयर बिनोद श्रीवास्तव ने की। मेयर की घोषणा के बाद इस सीट से टिकट की आस लगाए कार्यकर्ताओं को भारी झटका लगा है। मेयर बिनोद कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि वार्ड के लोगों से बात करने पर लोगों ने घर के सदस्य को ही लड़ाने की बात कहीं जिसको देखते ही यह फैसला लिया गया है। बिजनेस मैनेजेंट में बैचलर है अमृता

अमृता की राउरकेला इंस्टीटयूट से बीबीए की डिग्री धारक है। अमृता श्रीवास्तव मेयर विनोद कुमार श्रीवास्तव के छोटे पुत्र अभिषेक विशाल की पत्‍‌नी है। अमृता का विवाह 2014 में गोविंदपुर में हुआ था। बताते चले कि सीट के खाली होने के बाद कार्यकर्ता इस सीट से लड़ने के सपने संजोने लगे थे। लेकिन शनिवार को इस सीट से अमृता के नाम की घोषणा के बाद मेयर के साथ कंधे से कंधे मिलाकर चलने वाले कार्यकर्ताओं को झटका लगा है।

दस साल से सीट पर कब्जा

आदित्यपुर नगर निगम वार्ड संख्या 28 में बीते दस वर्षो से मेयर बिनोद कुमार श्रीवास्तव का दबदबा है। बताते चले कि इससे पूर्व उन्होंने इसी वार्ड से पार्षद अनीता केराई को हराकर प्रथम बार विजय हासिल की थी। इसी सीट से दूसरी बार जीतकर वह उपाध्यक्ष बने पुन: वर्ष 2018 में हुए नगर निगम चुनाव में उन्होंने इसी सीट से मेयर व पार्षद दोनो का चुनाव लड़ा जिसमें दोनो में विजयी हुए। उन्होंने इस चुनाव में अपनी चिर प्रतिद्वंदी अनिता केराई को भारी मतों से शिकस्त दी थी। इनसेट के लिए

गम्हरिया में प्रथम दिन एक भी पर्चा दाखिल नहीं

गम्हरिया : पंचायत उप चुनाव अधिसूचना के बाद 48 वार्डो में हो रहे वार्ड सदस्य चुनाव के लिए क्षेत्र में चुनावी माहौल बनना शुरू हो गया है। हालांकि शनिवार को नामांकन के पहले दिन एक भी नामांकन नहीं हुआ। गम्हरिया प्रखंड के छोटा गम्हरिया, डुमरा, काड्रा, जगन्नाथपुर, बीरबास, मुड़िया, दुग्धा, बड़ाकाकड़ा, बाधडीह, नारायणपुर, टेंटोपोशी, चमारू, यशपुर, ईटागढ़, डूंडरा एवं जयकन समेत 16 पंचायतों के कुल 48 वार्डो उपचुनाव की घोषणा की गई है। प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी मनोज कुमार झा ने बताया कि शनिवार को पहले दिन कोई भी प्रत्याशी नहीं आया। उन्होंने बताया कि आगामी 30 नवम्बर तक नामाकन पत्र दाखिल किया जाएगा।

--------------------

इनसेट के लिए

नामांकन के पहले दिन वार्ड सदस्य ने खरीदा नामांकन पर्चा

संसू, चाडिल : कपाली नगर परिषद चुनाव में उपाध्यक्ष व वार्ड पार्षद की 2 पद तथा पंचायत उपचुनाव के पंचायत समिति सदस्य के एक पद एवं 32 वार्ड सदस्य पद के लिए चुनाव के लिए शनिवार से नामाकन शुरू हो गया है। पहले दिन शनिवार को वार्ड सदस्य पद के लिए एक प्रत्याशी ने नामांकन पर्चा खरीदा।

इस संबंध में चाडिल बीडीओ सह निर्चाची पदाधिकारी प्रवेश कुमार साव ने बताया कि चाडिल प्रखंड के 32 वार्ड में वार्ड सदस्य का चुनाव होना है। इसमें झाबरी पंचायत के वार्ड संख्या- 7, हेंसाकोचा पंचायत के वार्ड संख्या- 5 व12, मातकमडीह पंचायत के वार्ड संख्या एक, चार, नौ व दस, धुनाबुरू पंचायत की वार्ड संख्या तीन, आठ, खुंटी पंचायत की वार्ड संख्या आठ व तेरह, घोड़ानेगी पंचायत की वार्ड संख्या चार व नौ, रसुनिया पंचायत की वार्ड संख्या दो, तीन, चार, छह व 11, रूचाप पंचायत की तीन, छह, सात, आठ व बारह, चांडिल पंचायत की वार्ड संख्या एक व 11, रूदिया पंचायत की वार्ड संख्या 13, भादुडीह पंचायत की वार्ड संख्या 10, आसनबनी पंचायत की वार्ड संख्या छह, 11, 12 तथा तामुलिया पंचायत की वार्ड संख्या दो व 16 में 16 में चुनाव होना है।

----------------

इनसेट के लिए

पोटका में भी पहले दिन नही हुआ नामांकन संसू, पोटका : प्रखंड में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नामाकन का कार्य शनिवार को पोटका प्रखंड मुख्यालय में शुरू हुआ। हालांकि नामांकन के पहले दिन किसी भी पद के लिए नामांकन पत्र की बिक्री नहीं हुई।

मालूम हो कि पोटका प्रखंड के 34 पंचायतों में 56 वार्ड सदस्यों के पद रिक्त हैं। इन्ही रिक्त पदों के लिए पोटका प्रखंड मुख्यालय के नाजिर कार्यालय में नामांकन पत्र की बिक्री हो रही है।

निर्वाचन पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी कपिल कुमार ने बताया की नामाकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर है। एक दिसंबर को नामाकन पत्रों की स्क्रूटनी, नाम वापसी की अंतिम तिथि तीन दिसंबर तय की गयी है। चार दिसंबर को प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित किया जाएगा। 19 दिसंबर को मतदान व 22 दिसंबर को मतदान होगा। उन्होंने बताया कि नामाकन पत्र दाखिल करने के लिए चार टेबल बनाए गये हैं। प्रत्याशी सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक नामाकन पत्र दाखिल कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.