जागरण संवाददाता, सरायकेला : कोरोना से दिवंगत लोगों की सद्गति व कोरोना संक्रमित के बेहतर स्वास्थ्य की कामना के लिए सोमवार की सुबह 11 बजे उपायुक्त कार्यालय के सभागार में सर्व धर्म प्रार्थना-सभा का आयोजन होगा। इस प्रार्थना सभा में उपायुक्त समेत सभी अधिकारी व कर्मचारी कोरोना से दिवंगत लोगों की सद्गति के लिए दो मिनट का मौन रख कर उन्हें श्रद्धांजलि देंगे और कोरोना संक्रमितों के बेहतर स्वास्थ्य की कामना की जाएगी। इसके अलावा नगर पंचायत के टाउन हाल में नगर पंचायत की अध्यक्ष मीनाक्षी पटनायक की अध्यक्षता में सर्व धर्म प्रार्थना-सभा का आयोजन होगा। इसके बाद दैनिक जागरण के मिशन ऑक्सीजन अभियान के तहत पौधारोपण भी किया जाएगा। कोरोना काल में हमने काफी लोगों को खोया है। लगातार किए गए प्रयासों से अब स्थिति सामान्य होने की ओर अग्रसर है। दैनिक जागरण ने इस संकट काल में प्राण गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया है। यह पुनीत प्रयास है। आइए हम सब एक साथ 14 जून की सुबह 11 बजे दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगतों की सद्गति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करें।

- अरवा राजकमल, उपायुक्त, सरायकेला- खरसावां। दैनिक जागरण की ओर से आयोजित सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन सराहनीय पहल है। इस प्रार्थना सभा में हर जाति, धर्म के लोग शामिल होंगे। कोरोना काल में जो लोग हम सभी से बिछड़ चुके हैं, उनकी सद्गति के लिए दो मिनट का मौन रख कर उन्हें श्रद्धांजलि दें। दैनिक जागरण की यह पहल सामाजिक सरोकार की दिशा में उत्तम पहल है।

मीनाक्षी पटनायक, नपं अध्यक्ष। दैनिक जागरण की ओर से आयोजित सर्व धर्म प्रार्थना सभा बहुत ही सराहनीय कदम है। इस कार्यक्रम में हमें स्वेच्छा से शामिल होना चाहिए। मैं लोगों से अपील करता हूं कि 14 जून की सुबह 11 बजे जो जहां हैं, वहीं से दो मिनट का मौन धारण कर कोरोना संक्रमण के दौरान दिवंगत हुए लोगों की सद्गति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करें और जो लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं, उनके स्वस्थ जीवन की कामना करें।

- राजेश कुमार साहू समाजसेवी, सरायकेला कोरोना संक्रमण काल के दौरान जो हमसे खोये हैं उन्हें हम अंतिम विदाई सही से नहीं दे पाए। उनकी याद में हम सभी 14 जून की सुबह 11 बजे जो जहां जिस हालत में हैं वहां खड़ा होकर उनकी आत्मा की शांति के लिए हम सभी दो मिनट का मौन धारण कर प्रार्थना कर सकते हैं। दैनिक जागरण ने एक प्लेटफार्म उपलब्ध करवाया है जिसका इस्तेमाल पूरे देश के लोगों को करना चाहिए।

- मनोज कुमार चौधरी, नपं उपाधयक्ष।

Edited By: Jagran