आरआइटी थाना का जीप चलाता है होमगार्ड जवान कृष्णा महतो संसू, आदित्यपुर : आरआइटी थाना क्षेत्र के मीरूडीह गांव में वनभूमि पर अवैध निर्माण का विरोध करने पर भूमाफिया ने गुरुवार को आदित्यपुर थाना के जीप चालक सह गृह रक्षा वाहिनी के जवान कृष्णा कुमार के साथ गाली-गलौज की। हमलावरों ने उसे जान से मारने व एसटी-एससी मामले में फंसाने की धमकी भी दी। होमगार्ड जवान ने इसकी सूचना थाना प्रभारी को दी है, लेकिन देर रात तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी या कोई कार्रवाई की सूचना नहीं है।

बता दें, आरआइटी थानाक्षेत्र में मदन माझी उर्फ मदन टुडू नामक युवक इन दिनों गैरमजरूआ व वनभूमि पर कब्जाकर बेचने का कारोबार कर रहा है। गुरुवार को भी वनभूमि पर अवैध निर्माण किया किया जा रहा था जिसका विरोध कृष्णा महतो ने किया था। इससे नाराज मदन अपने साथियों के साथ उसके घर पहुंचा और गाली-गलौज करने लगा। बचाव में आई उसकी पत्‍‌नी को भी उसने गाली दिया और जान से मारने की धमकी दी। कृष्णा का कहना है कि कुछ माह पूर्व मदन ने मीरूडीह के रहने वाले मोनू यादव व उसके परिवार के साथ भी मारपीट की थी। लेकिन कार्रवाई नहीं होने से उसके हौसले बुलंद हैं। एक अन्य मामले में मदन डीवीसी पाल के बीच जमीन की घेराबंदी कर बेच रहा है। इसकी जानकारी तब हुई जब एक ही जमीन को दो लोगों से बेच दिया। खरीदने वाले ने जब जमीन पर कब्जा दिलाने की बात की तो उसने एससी-एसटी एक्ट के तहत केस करने की धमकी दे दी।

इधर, डीएफओं आदित्य नारायण ने कहा कि मामले की जल्द ही जांच की जाएगी। घटनास्थल की जांच के बाद दोषी लोगों पर कारवाई की जाएगी। वहीं दूसरी ओर, जिले के एसपी मो. अर्शी ने कहा कि मामला संज्ञान में आता है तो एसडीओ के माध्यम से जांच के बाद दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस