सरायकेला, जेएनएन। झारखंड में सरायकेला के राजनगर थाना क्षेत्र सिजुलता स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में 11वीं की एक छात्रा ने हॉस्टल के कमरे में आत्महत्या की कोशिश की। स्कूल प्रबंधन ने छात्रा को टीएमएच जमशेदपुर में भर्ती कराया है, जहां छात्रा की हालत नाजुक बताई जाती है।

जानकारी के अनुसार, घटना गुरुवार सुबह उस वक्त की है जब छात्राएं सुबह सुबह पीटी के लिए मैदान में खड़ी थीं। तब गिनती के दौरान 11वीं की एक छात्रा सोनी कुदादा गायब मिली। छात्रा सोनी कुदादा पीटी में शामिल नहीं थीं। तब शिक्षकों ने छात्राओं को उसे बुलाने के लिए हॉस्टल भेजा। हॉस्टल में सोनी का कमरा अंदर से बंद था। छात्राओं ने खिड़की से झांका तो अंदर देखा कि सोनी कुदादा फंखे के सहारे दुपट्टे से फांसी लगाकर तड़प रही है। छात्राओं ने तुरंत घटना की जानकारी शिक्षकों को दी। शिक्षकों ने दरवाजा तोड़कर उसे फंदे से नीचे उतारा। इसके बाद उसे जमशेदपुर टीएमएच ले जाया गया। छात्रा के परिजनों को भी घटना की सूचना दी गई। उसके माता- पिता और स्कूल प्रबंधन फिलहाल टीएमच में ही हैं।

आत्महत्या की कोशिश 

छात्रा सोनी कुदादा के आत्महत्या करने की कोशिश का पता नहीं चल पया है। स्कूल के शिक्षकों के मुताबिक, छात्रा सोनी कुदादा काफी शांत मिजाज की लड़की है। पढ़ने में भी तेज है। सबके साथ उसका व्यवहार भी ठीक है। क्लास में भी पढ़ाई पर पूरा ध्यान रहता था। स्कूल प्रबंधन के तरफ से कभी किसी छात्र को दबाव भी नहीं दिया जाता। आत्महत्या जैसे बड़े कदम कैसे उठाई समझ नहीं आ रहा।

चाईबासा की रहने वाली है छात्रा

सोनी कुदादा चाईबासा की रहने वाली है। चाईबासा नवोदय विद्यालय से माइग्रेशन पर सिजुलता नवोदय आई है।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

राजनगर थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही एएसआई को जवाहर नवोदय विद्यालय सिजुलता भेजा। मौके पर जाकर पुलिस ने छात्राओं और स्कूल के शिक्षकों से पूछताछ की गई है। छात्रा को इलाज के लिए टीएमएच में भर्ती कराया गया है। स्कूल प्रबंधन मौके पर पहुंची है। छात्रा का इलाज कराई जा रही है। 

Posted By: Sachin Mishra