Move to Jagran APP

उच्च व तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में काम करनेवाले को देंगे वोट

जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव की तिथि नजदीक आ रही है वैसे-वैसे मतदाताओं में उत्साह धीरे-धीरे बढ़ रही है। खासकर युवा मतदाता अपने मताधिकार का पहली बार प्रयोग करने को लेकर काफी उत्साहित हैं। हम ऐसे ही युवा मतदाताओं के विधानसभा चुनाव 2019 में पहली बार अपने मतदान का प्रयोग करने हेतु उनसे हमने उनकी प्राथमिकता एवं मुद्दे को लेकर मतदान करने की उनकी इच्छा को जानने का प्रयास किया है। इसपर मंगलहाट के सत्यम कुमार ने कहा कि राजमहल इलाके में यदि विकास हुआ है तो वह बिजली के क्षेत्र में हुई है। पांच सालों में कई मुख्य सड़क का निर्माण भी कराया गया है। लेकिन उच्च एवं तकनीक शिक्षा की व्यवस्था नहीं की गई है और शिक्षा के बिना क्षेत्र के विकास होने की बात कहना बेईमानी है। खासकर तकनीकी शिक्षा के लिए राजमहल में आईटीआई कॉलेज की आवश्यकता है ताकि युवा वर्ग तकनीकी शिक्षा ग्रहण कर स्वरोजगार से जुड़ सकें

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 05:02 PM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 05:02 PM (IST)
उच्च व तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में काम करनेवाले को देंगे वोट
उच्च व तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में काम करनेवाले को देंगे वोट

पहला मुद्दा पहला वोट :

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, तालझारी (साहिबगंज) : जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव की तिथि नजदीक आ रही है वैसे-वैसे मतदाताओं का उत्साह भी बढ़ रहा है। पहली बार

मताधिकार का प्रयोग करने वाले मतदाता काफी उत्साहित हैं। पहली बार मतदान करनेवाले युवाओं से उनकी प्राथमिकता को जानने का प्रयास किया। राजमहल इलाके में यदि विकास हुआ है तो वह बिजली के क्षेत्र में हुआ है। पांच साल में कई मुख्य सड़क का निर्माण भी कराया गया है। लेकिन उच्च एवं तकनीक शिक्षा की व्यवस्था नहीं की गई है। शिक्षा के बिना क्षेत्र के विकास की बात करना बेमानी होगी। खासकर तकनीकी शिक्षा के लिए राजमहल में आइटीआइ की आवश्यकता है ताकि युवा वर्ग तकनीकी शिक्षा ग्रहण कर स्वरोजगार से जुड़ सकें।

सत्यम कुमार, मंगलहाट

साहिबगंज में गंगा नदी पर पुल निर्माण कार्य का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने शिलान्यास तो कर दिया लेकिन अब तक कार्य का प्रारंभ ना होना काफी दुखद है। साहिबगंज में गंगा पुल का निर्माण हो इसके साथ-साथ राजमहल-मानिकचक के बीच भी गंगा नदी पर पुल का निर्माण होना चाहिए ताकि साहिबगंज को बिहार और राजमहल को पश्चिम बंगाल से जोड़ा सके। इससे राजमहल क्षेत्र का सर्वांगीण विकास होगा इससे इन्कार नहीं किया जा सकता है।

सुंदरम कुमार, कसवा राजमहल में कहने को अनुमंडलीय अस्पताल है। यहां करीब 15 से 18 किलोमीटर दूरस्थ इलाके के लोग इलाज के लिए पहुंचते हैं। लेकिन वहां समुचित इलाज नहीं हो पाता है। इस कारण अक्सर छोटी-छोटी बीमारियों को लेकर भी रोगियों को रेफर होना पड़ता है। इससे लोगों को अनावश्यक खर्च उठाना पड़ता है। इलाके में गरीब परिवार एवं मजदूर तबके के लोग निवास करते हैं। मालदा, भागलपुर या ब‌र्द्धमान में जाकर इलाज कराने में सक्षम नहीं है। यदि राजमहल अनुमंडल अस्पताल में ही अच्छे-अच्छे डॉक्टरों की पोस्टिग की जाए तो यहां के लोगों को अन्य प्रदेशों में जाना नहीं पड़ेगा और इससे इनका अनावश्यक खर्च भी नहीं होगा।

पंकज कुमार

विधानसभा चुनाव में पहली बार मतदान करने को लेकर वे काफी उत्साहित हैं। वे बेरोजगारी दूर भगाने वाले को ही अपना वोट देंगे। वहीं, दुधकोल के हरिप्रसाद पंडित ने कहा कि विधानसभा चुनाव में ऐसे उम्मीदवार को मत दूंगा जो यहां के विकास के प्रति ईमानदारी से कार्य करेंगे।

रोजलीन मरांडी, तालझारी झरना टोला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.