Move to Jagran APP

घर में होती रही डकैती, बाहर देखती रही पुलिस

(साहिबगंज) : राजमहल थाना क्षेत्र के लालमाटी गांव में प्रमोद चौधरी के घर मंगलवार की रात हुइ

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Mar 2018 05:32 PM (IST)Updated: Wed, 21 Mar 2018 05:32 PM (IST)
घर में होती रही डकैती, बाहर देखती रही पुलिस
घर में होती रही डकैती, बाहर देखती रही पुलिस

(साहिबगंज) : राजमहल थाना क्षेत्र के लालमाटी गांव में प्रमोद चौधरी के घर मंगलवार की रात हुई भीषण डकैती ने पुलिस को कटघरे में खड़ा कर दिया है। घटना की सूचना मिलने पर राजमहल और तालझारी दोनों थाना की पुलिस घटना स्थल पर पहुंची लेकिन अपराधियों की गोली बम के आगे पुलिस ने घुटना टेक मोर्चा से पीछे हटना ही अपने लिए बेहतर समझा। इधर हौसले से लबरेज अपराधियों ने पुलिस की मौजूदगी में ही करीब एक घंटा तक प्रमोद व विनोद चौधरी के घर डकैती की घटना को अंजाम देते रहे।

loksabha election banner

घटना के प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीणों के अनुसार डकैती के घटना की सूचना स्थानीय ग्रामीणों ने तत्काल राजमहल व तालझारी पुलिस को फोन पर दी थी। पुलिस मौके पर पहुंच भी गई लेकिन अपराधियों द्वारा की जा रही गोलीबारी व बमबारी के आगे राजमहल पुलिस नतमस्तक हो गई। तालझारी पुलिस थाना प्रभारी राम हरिश निराला की अगुवाई में मौके पर पहुंच 10 -12 चक्र गोली हवाई फायरिंग की। लेकिन अपराधियों ने पुलिस वाहन के आसपास ही एक दर्जन से अधिक बमबारी कर दिया। इससे तालझारी पुलिस पर्याप्त पुलिस बल के अभाव में अपने वाहन को पीछे कर लिया। तब तक दूसरी छोर पर राजमहल की पुलिस भी पहुंच चुकी थी। लेकिन अपराधियों के गतिविधि को देखकर राजमहल पुलिस मूकदर्शक बनकर पूरे घटनाक्रम को देखती रही। बताते है कि जिस तरह तालझारी पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की थी यदि राजमहल पुलिस भी ऐसा करती तो अपराधी को पकड़ने में कामयाबी मिल सकती थी। लेकिन राजमहल पुलिस की भूमिका के कारण अपराधियों को बेखौफ घटना को अंजाम देकर पुलिस के सामने ही भागने में सफल रहे। ग्रामीण भी राजमहल पुलिस की मूकदर्शक वाली भूमिका की ¨नदा करते हुए तालझारी पुलिस की प्रशंसा की है। कहा कि घटना स्थल तालझारी थाना क्षेत्र में न रहते हुये भी तालझारी पुलिस ने संतोषजनक कार्रवाई की है। तकरीबन सवा घंटे तक दोनों सगे भाइयों के घर पर तांडव मचाते हुए डकैती की घटना को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी एक-एक कर सुरक्षित निकल गए। घर से बाहर निकलकर बंदूक से लैस अपराधियों ने रेलवे फाटक के समीप अपनी संख्या की गिनती भी की। गिनती में अपराधियों की संख्या ठीक-ठाक रहने के उपरांत ही वे सब एक साथ हवाई फायरिंग करते हुए स्टेशन की तरफ रेलवे पटरी के किनारे-किनारे पैदल ही भाग खड़े हुए। ग्रामीणों के मुताबिक सभी अपराधी पैदल ही बहुत दूर तक गए थे।

क्या कहते है डीएसपी

राजमहल डीएसपी सुनील कुमार ने डकैती की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुये कहा कि जिस किसी अपराधी ने घटना को अंजाम दिया है उसे बख्शा नहीं जाएगा। इन दिनों इलाके के नामचीन अपराधी जेल में बंद है संभव है कि जेल में रहकर भी वे लोग अपनी शैतानी दिमाग लगा रहे है। अनुसंधान के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। कहा कि मौके पर पुलिस पहुंचकर कार्रवाई की थी फिर भी अपराधियों की गतिविधि को समझने में पुलिस द्वारा कुछ गलतियां हुई है और अपराधी भागने में सफल हो गए। लेकिन अधिक दिनों तक अपराधी पुलिस के पकड़ से बाहर नहीं रह सकती है। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

घटना स्थल से रिवॉल्वर व खोखा बरामद

तालझारी : नकाबपोश अपराधियों द्वारा प्रमोद चौधरी एवं विनोद चौधरी के घर पर हुई डकैती के बाद पुलिस ने घटनास्थल से न केवल करीब दो दर्जन खोखा बरामद किया है बल्कि घर के सामने सड़क पर हुई बमबारी के दर्जनों निशान भी देखे है। साथ ही बम विस्फोट के बाद वहां इनके टुकड़े काफी मात्रा में पुलिस ने बरामद किया है। इसके अलावे प्रमोद चौधरी के एक कमरे में गिरा एक रिवॉल्वर भी बरामद हुआ है। पुलिस ने यह रिवॉल्वर अपराधियों के होने की आशंका जताई है। दरवाजा तोड़ने में प्रयोग किया गया कुल्हाड़ी के साथ-साथ एक अपराधी का गमछा भी पुलिस ने बरामद की है। बरामद की गई इन सभी चीजों को पुलिस ने कब्जे में लेकर छानबीन में जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.