Move to Jagran APP

साहिबगंज में कपड़ा व्यवसायी के घर 15 लाख का डाका

तालझारी (साहिबगंज) : राजमहल थाना क्षेत्र के लालमाटी गांव में कपड़ा के थोक विक्रेता प्रमोद चौ

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Mar 2018 03:04 AM (IST)Updated: Thu, 22 Mar 2018 03:04 AM (IST)
साहिबगंज में कपड़ा व्यवसायी के घर 15 लाख का डाका
साहिबगंज में कपड़ा व्यवसायी के घर 15 लाख का डाका

तालझारी (साहिबगंज) : राजमहल थाना क्षेत्र के लालमाटी गांव में कपड़ा के थोक विक्रेता प्रमोद चौधरी के घर मंगलवार की देर रात भीषण डकैती हुई। 35-40 की संख्या में नकाबपोश डकैतों ने वारदात को अंजाम दिया। इस दौरान दहशत फैलाने के लिए करीब 50 राउंड फाय¨रग की और करीब दो दर्जन बम फेंके। वारदात को अंजाम देने के दौरान प्रमोद चौधरी और उनकी पत्नी वीणा चौधरी को बंदूक की बट से जख्मी कर दिया। इसके बाद उनके छोटे भाई सीमेंट व छड़ विक्रेता विनोद चौधरी के घर को भी निशाना बनाया।

loksabha election banner

सूचना के बाद पहुंची राजमहल और तालझारी थाना प्रभारी राम हरीश निराला की अगुवाई में पुलिस ने भी 10-12 चक्र गोलियां चलाईं। अनुमान है कि इस वारदात में पांच लाख रुपये नकद और 10 लाख के जेवरात लूटे गए हैं। समाचार संप्रेषण तक प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही थी।

व्यवसायी प्रमोद चौधरी ने बताया कि परिवार के सभी सदस्य अपने-अपने कमरे में सो रहे थे। रात करीब 12 बजे सड़क किनारे मुख्य दरवाजे पर किसी ने धक्का मारा। खिड़की से बाहर झांककर देखा तो 15-20 की संख्या में नकाबपोश दरवाजे पर खड़े थे और 20-25 लोग घर के इर्द-गिर्द घूम रहे थे। बीच-बीच में फाय¨रग व बम विस्फोट कर रहे थे। जब तक वे कुछ समझ पाते दरवाजा तोड़कर नकाबपोश घर में घुस गए। इसमें से कई पुलिस ड्रेस में भी थे। नकाबपोशों ने जान से मारने की धमकी देते हुए लॉकर की चाबी मांगी। मना करने पर बंदूक की बट मारकर घायल कर दिया गया। उनकी पत्नी वीणा चौधरी के भी सिर पर वार किया और हाथ तोड़ दिया। एक घंटे से अधिक देर तक घर में लूटपाट की गई। इसी बीच प्रमोद के घर से सटे उनके छोटे भाई विनोद चौधरी की नींद गोलीबारी के कारण टूट गई। उन्होंने देखा कि दो अपराधी उनके घर का दरवाजा भी गैस कटर से काट रहे हैं। इसके बाद वे अपने पुत्र-पुत्री और पत्नी के साथ घर के पीछे के दरवाजे से भाग गए। इस दौरान गिरने से उनकी पत्नी विनीता देवी का पैर टूट गया। इसके बाद अपराधियों ने उनके घर को भी खंगाला और नकदी-जेवरात ले गए। सभी भोजपुरी, खोरठा और बधिया भाषा में बात कर रहे थे।

-------------

कोट-

पुलिस ने डकैती की वारदात को गंभीरता से लिया है। तीन चार टीम को छापेमारी में लगाया गया है। अपराधियों की पहचान कर जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

ललन प्रसाद

प्रभारी एसपी, साहिबगंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.