Move to Jagran APP

एलईडी लाइट लगानेवाली कंपनी की जब्त होगी सिक्योरिटी राशि

नगर परिषद क्षेत्र में एलईडी लाइट लगानेवाली कंपनी तिरूपति इंटरप्राइजेज की सिक्योरिटी राशि जब्त होगी। इसके लिए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने नगर विकास विभाग के सचिव को पत्र लिखा है। कंपनी को भुगतान की गई राशि की वसूली के लिए उसपर प्राथमिकी दर्ज करने की भी अनुमति कार्यपालक पदाधिकारी ने विभाग के सचिव से मांगी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 09:02 AM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 09:02 AM (IST)
एलईडी लाइट लगानेवाली कंपनी की जब्त होगी सिक्योरिटी राशि
एलईडी लाइट लगानेवाली कंपनी की जब्त होगी सिक्योरिटी राशि

साहिबगंज : नगर परिषद क्षेत्र में एलईडी लाइट लगानेवाली कंपनी तिरुपति इंटरप्राइजेज की सिक्योरिटी राशि जब्त होगी। इसके लिए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने नगर विकास विभाग के सचिव को पत्र लिखा है। कंपनी को भुगतान की गई राशि की वसूली के लिए उसपर प्राथमिकी दर्ज करने की भी अनुमति कार्यपालक पदाधिकारी ने विभाग के सचिव से मांगी है। कंपनी का 29 लाख 40 हजार रुपया देवघर के विभिन्न बैंकों व पोस्ट ऑफिस में जमा है जिसका पेपर सिक्योरिटी के रूप में नगर परिषद के पास जमा कराया गया था। गौरतलब हो कि करीब चार साल पूर्व नगर परिषद क्षेत्र में साढ़े छह करोड़ की लागत से एलईडी लाइट लगाई गई थी। इसका ठेका देवघर के तिरुपति इंटरप्राइजेज को दिया गया था। यह कंपनी के प्रोपराइटर देवघर के गंगाहरी लेन निवासी नीरज सर्राफ हैं। एग्रीमेंट के तहत 1200 एलईडी लाइट जबकि 555 एलईडी स्ट्रीट लाइट पोल सहित लगाई गई। बताया जाता है कि इसे लगानेवाली कंपनी को पांच साल तक इसका रखरखाव करना था, लेकिन लगाने के कुछ ही दिनों बाद वह खराब होने लगी। नगर परिषद द्वारा इसकी मरम्मत के लिए कई बार कंपनी को पत्र भेजा गया लेकिन कंपनी ने उसे गंभीरता से नहीं लिया। कार्यपालक पदाधिकारी का कहना है कि यहां लगाई गई एलईडी लाइटों के मेंटेनेंस के लिए कंपनी को एक टीम यहां रखनी चाहिए लेकिन ऐसा नहीं हुआ। एक व्यक्ति को उसकी देखरेख के लिए रखा गया है लेकिन उसके पास किसी प्रकार का संसाधन ही नहीं है। कायदे से लाइट की मरम्मत के लिए एक हाइड्रोलिक सीढ़ी होनी चाहिए। बताया जाता है कि नगर परिषद के कर्मियों के साथ तिरूपति इंटरप्राइजेज ने सेटिग कर ली। कंपनी द्वारा लगाई गई लाइट की मरम्मत के लिए नगर परिषद से सामान निर्गत करा लिया गया।

loksabha election banner

उपायुक्त ने लगायी थी फटकार : पिछले दिनों उपायुक्त वरुण रंजन ठंड से ठिठुर रहे लोगों के बीच कंबल वितरण करने निकले थे तो कई जगह उन्होंने एलईडी लाइट को बंद पाया था। इसके बाद उन्होंने कार्यपालक पदाधिकारी को जमकर फटकार लगाई थी। उन्होंने तुरंत लाइटों को ठीक कराने का निर्देश दिया था। इस पर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ने उपायुक्त को समस्या से अवगत कराया था।

---------

वर्जन ::::

नगर परिषद क्षेत्र में तिरूपति इंटरप्राइजेज द्वारा एलईडी लाइट लगाई गई थी। लगाने के कुछ ही दिनों बाद कई लाइट खराब हो गई। नियमत: पांच साल तक कंपनी को उसका मेंटेनेंस करना था लेकिन कंपनी ने ऐसा नहीं किया। इसलिए उसकी रिक्योरिटी राशि जब्त करने के लिए नगर विकास विभाग के सचिव को पत्र लिखा गया है।

सुरेंद्र सिंह, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद, साहिबगंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.