Move to Jagran APP

एक क्लिक में करें करियर की तलाश

पाकुड़ झारखंड करियर पोर्टल के माध्यम से अब स्कूलों के छात्र अपने लिए बेहतर करियर की

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 11:02 AM (IST)Updated: Sun, 25 Aug 2019 06:38 AM (IST)
एक क्लिक में करें करियर की तलाश
एक क्लिक में करें करियर की तलाश

पाकुड़: झारखंड करियर पोर्टल के माध्यम से अब स्कूलों के छात्र अपने लिए बेहतर करियर की तलाश कर सकेंगे। इसके लिए उच्च विद्यालय व इंटर स्तरीय विद्यालय के शिक्षकों को प्रशिक्षित किया रहा है ताकि ये शिक्षक अपने-अपने विद्यालय में बच्चों को इसकी जानकारी दे सकेंगे।

prime article banner

झारखंड करियर पोर्टल को लेकर गुरुवार को शिक्षा परियोजना की ओर से राजकीय मध्यविद्यालय धनुषपूजा में जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। सभी सरकारी एवं निजी उच्च व प्लस टू विद्यालयों के शिक्षकों ने हिस्सा लिया।

प्रभारी एडीपीओ जयेंद्र कुमार मिश्रा ने बताया कि राज्य के सभी सरकारी, गैर सरकारी और मान्यता प्राप्त विद्यालयों में अध्ययनरत कक्षा नौ से 12 के विद्यार्थियों को एक क्लिक में उनके करियर संबंधी जानकारी पोर्टल से उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए उन्हें सरकार द्वारा बनाए गए पोर्टल में नाम पता और जन्मतिथि डालना होगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सरकारी विद्यालयों के बच्चों के लिए घर बैठे एक क्लिक पर करियर से संबंधी पूरी जानकारी उपलब्ध कराने की व्यवस्था की है। यूनिसेफ तथा आई ड्रीम करियर के सहयोग से झारखंड पोर्टल कैरियर पोर्टल तैयार किया गया है। झारखंड करियर पोर्टल के माध्यम से विद्यार्थी अपनी रुचि के अनुसार करियर के संबंध में सभी आवश्यक जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। यह पोर्टल छात्रों को करियर चयन के लिए स्पष्ट जानकारी उपलब्ध कराने में मददगार होगा। उन्होंने कहा कि आज के परिवर्तित युग में तकनीकी समृद्धि युक्त जानकारी अत्यंत जरूरी है। जानकारी के अभाव में भटकाव की स्थिति उत्पन्न होती है। बच्चे पोर्टल के माध्यम से बेहतर करियर का चुनाव करें तथा लक्ष्य प्राप्ति के लिए पूरे मनोयोग के साथ जुट जाएं। प्रशिक्षण में एमआइएस इंचार्ज मुकेश कुमार ने करियर पोर्टल के संचालन के संबंध में शिक्षक -शिक्षिकाओं को विस्तृत जानकारी दिया। इस अवसर पर एपीओ एमलिन सुरीन, ईप्सिता तिर्की, प्रशिक्षण प्रभारी उज्ज्वल कुमार ओझा, शिक्षक दिलीप राय शिक्षक व शिक्षिका आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.