जाटी, तीनपहाड़/तालझारी: शिक्षा विभाग के एक आदेश की वजह से उच्च विद्यालय तीनपहाड़ में ताला लटक गया है। बताया जाता है कि इस स्कूल में प्राचार्य सहित 13 शिक्षक पदस्थापित हैं जिनमें से प्राचार्य सहित 12 शिक्षकों को मैट्रिक परीक्षा में ड्यूटी लगा दी गई है। इस वजह से स्कूल के छात्रों को शनिवार को छुट्टी दे देनी पड़ी।

जानकारी के अनुसार, 11 फरवरी से मैट्रिक व इंटर की परीक्षा निर्धारित केंद्रों पर चल रही है। सभी स्कूलों के कुछ शिक्षकों को परीक्षा ड्यूटी में लगाया गया है। इस स्कूल के 13 शिक्षकों में से 12 को परीक्षा में ड्यूटी लगायी गई है। उच्च विद्यालय तीनपहाड़ के प्राचार्य को तालझारी प्रखंड के संत जान मध्य विद्यालय तालझारी में सीएस बनाया गया। उक्त विद्यालय से ही 11 शिक्षकों को भी संत जान मध्य विद्यालय में ही वीक्षक बना दिया। विद्यालय में एक ही शिक्षक रहने के कारण शनिवार को बच्चों को छुट्टी दे दी गई।

तालझारी प्रखंड में संत जॉन मध्य विद्यालय में कुल 247 छात्र छात्राएं बोर्ड परीक्षा दे रहे हैं, जिनमें प्रखंड के विभिन्न विद्यालय से पांच शिक्षक एवं तीनपहाड़ हाई स्कूल से 11 शिक्षक को वीक्षक बनाया गया है। 247 विद्यार्थी के लिए कुल 10 वीक्षक  से भी कार्य किया जा सकता था। यही हाल तालझारी राजकीय बुनियादी  विद्यालय का है। यहां 183 छात्र छात्राओं के लिए 19  शिक्षक को वीक्षक बनाया गया है। इनमें बीडी हाई स्कूल से छह, राजकीय बुनियादी विद्यालय के चार एवं प्रखंड के विभिन्न से विद्यालय नौ शिक्षक को वीक्षक बनाया गया है। डीईओ अर्जुन प्रसाद ने बताया कि परीक्षा जरूरी है। इस वजह से शिक्षकों को परीक्षा में ड्यूटी लगाई गई है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस