Move to Jagran APP

चुनावी तैयारी में जुटी साहिबगंज पुलिस

शनिवार को एपसी आफिस में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जिलों के पुलिस पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में क्लस्टर प्वाइंट बूथ वेरीफाई, स्वच्छ और भय मुक्त वातावरण को ले विस्तार से चर्चा की गयी। सीमावर्ती जिला के सभी थानाध्यक्षों को अपने-अपने थाना क्षेत्र के सक्रिय कुख्यात और फरारी अपराधियों की सूची तैयार कर एक दूसरे को बातचीत प्रदान करने, अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए योजनाबद्ध और संयुक्त छापेमारी करें, शराब के अवैध कारोबार एवं जुआ लॉटरी से जुड़े व्यक्तियों को चिन्हित करें, वहीं चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर शरारती तत्वों के द्वारा सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास भी किया जाता है जिस कारण पुलिस के द्वारा सोशल मीडिया

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Feb 2019 06:16 PM (IST)Updated: Sat, 02 Feb 2019 06:16 PM (IST)
चुनावी तैयारी में जुटी साहिबगंज पुलिस
चुनावी तैयारी में जुटी साहिबगंज पुलिस

साहिबगंज :  जिला पुलिस लोकसभा चुनाव में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था तय करने की तैयारियों में जुट गई है। शनिवार को अपने कार्यालय कक्ष में पुलिस अधीक्षक एचपी जनार्दनन ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर जिले में सुरक्षा व्यवस्था व क्लस्टर प्वाइंट बूथ वेरीफाई करने, स्वच्छ और भयमुक्त वातावरण तैयार करने को लेकर विचार-विमर्श किया। एसपी ने सीमावर्ती जिला के सभी थाना प्रभारियों को अपने थाना क्षेत्र के सक्रिय कुख्यात और फरारी अपराधियों की सूची तैयार करने को कहा। फिर एक-दूसरे को सहयोग कर उसकी गिरफ्तारी के लिए योजनाबद्ध तरीके से छापेमारी करने, शराब, जुआ, लॉटरी आदि के अवैध कारोबार से जुड़े लोगों को चिह्नित कर उसपर कार्रवाई करने को कहा गया। चुनाव के दौरान सोशल मीडिया व शरारती तत्वों पर पैनी नजर रखने आदि का निर्देश दिया गया। फसल कटाई के दौरान दियारा क्षेत्र में विवाद की आशंका को लेकर दियारा क्षेत्र में क्षेत्र डोमिनेशन करने और समीपवर्ती थाना और ओपी से संपर्क कर विशेष अभियान चलाने को कहा गया। अपने-अपने थाना क्षेत्र के मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया। मौके पर साहिबगंज एसडीपीओ नवल शर्मा, राजमहल एसडीपीओ सुनील कुमार, मुख्यालय डीएसपी लल्लन प्रसाद, नगर प्रभाग पुलिस निरीक्षक रामसागर तिवारी, नगर थाना प्रभारी सुनील टोपनो, जिरवाबाड़ी ओपी प्रभारी केदारनाथ ¨सह, मुफस्सिल थाना प्रभारी रामहरीश निराला, मिर्जाचौकी के थाना प्रभारी ऋषिकेश राय आदि बैठक में उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.