Move to Jagran APP

Sahibganj News: किडनैपर्स ने बच्चे को अगवा कर मांगी 80 लाख की फिरौती, पुलिस ने 24 घंटे के भीतर मुक्त कराया

साहिबगंज के जिरवाबाड़ी के समलापुर के रहने वाले लाल बहादुर यादव के 12 साल पुत्र भावेश कुमार का अपहरण रविवार की शाम अपराधियों ने कर लिया। अपहरणकर्ताओं ने 80 लाख रुपये फिरौती की मांग की। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन-चार पुलिस टीम विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर रही है।

By Arvind Kumar RoyEdited By: Mohit TripathiPublished: Mon, 08 May 2023 10:25 PM (IST)Updated: Mon, 08 May 2023 10:25 PM (IST)
Sahibganj News: किडनैपर्स ने बच्चे को अगवा कर मांगी 80 लाख की फिरौती, पुलिस ने 24 घंटे के भीतर मुक्त कराया
अपराधियों ने साहिबगंज से रविवार शाम को किया था अपहरण, पीरपैंती से मुक्त कराया।

संवाद सहयोगी, साहिबगंज: साहिबगंज के जिरवाबाड़ी के समलापुर के रहने वाले लाल बहादुर यादव के 12 साल पुत्र भावेश कुमार का अपहरण रविवार की शाम अपराधियों ने कर लिया। अपहरणकर्ताओं ने 80 लाख रुपये फिरौती की मांग की।

loksabha election banner

हालांकि, सूचना मिलने के बाद पुलिस ने किशोर को पीरपैंती स्टेशन के पास से बरामद कर लिया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन-चार पुलिस टीम विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर रही है। पुलिस सूत्रों की मानें तो पुलिस अपराधियों तक पहुंच चुकी है।

लाल बहादुर यादव मूल रूप से बिहार के पीरपैंती थाना क्षेत्र के गोविंदपुर के रहनेवाले है। वहां वह खेती करते हैं। इसके अलावा छोटी-मोटी बीमारियों का इलाज भी करते हैं। बच्चों को पढ़ाने के लिए आजाद नगर के समलापुर में कुछ सालों से उनका परिवार रह रहा है।

बेटा भावेश कक्षा पांच का छात्र है। रविवार शाम चार बजे बगल में ही खेलने के लिए वह घर से निकला था। वह मोबाइल भी ले गया था। देर शाम तक नहीं लौटा तो स्वजन ने खोजबीन की, लेकिन पता नहीं चला। फिर स्वजन ने बालक के पिता को सूचित किया।

उधर, शाम तकरीबन सात बजे भावेश के ही मोबाइल से लाल बहादुर यादव के मोबाइल पर कॉल आया। इसमें 80 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई। इसके बाद लाल बहादुर यादव यहां पहुंचे और रात तकरीबन नौ बजे जिरवाबाड़ी ओपी को इसकी जानकारी दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस रेस हो गई।

ओपी के अवर निरीक्षक विक्रम कुमार घटनास्थल के आसपास लगे कई सीसीटीवी कैमरों का फुटेज खंगाला। इसी बीच एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने सदर एसडीपीओ राजेंद्र कुमार दुबे के नेतृत्व में टीम गठित कर जल्द जांच के आदेश दिये। इसी बीच एक टीम ने पीरपैंती से बच्चे को मुक्त करा लिया।

साहिबगंज एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने कहा कि साहिबगंज से रविवार की शाम एक बच्चे का अपहरण कर लिया गया था। उसके स्वजन से 80 लाख रुपये फिरौती मांगी गई थी। सूचना मिलने पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बच्चे को सकुशल मुक्त करा लिया। इस घटना में शामिल अपराधियों की धड़पकड़ के लिए छापेमारी जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.