Move to Jagran APP

पीएम योजना से अबतक बने 23,500 आवास

साहिबगंज : जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माण में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है। बीडीओ

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Feb 2019 05:14 PM (IST)Updated: Fri, 01 Feb 2019 05:14 PM (IST)
पीएम योजना से अबतक बने 23,500 आवास
पीएम योजना से अबतक बने 23,500 आवास

साहिबगंज : जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माण में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है। बीडीओ मॉनिटरिंग कर यह तय करे कि लक्ष्य के अनुसार आवास का निर्माण जल्द हो और इसकी गुणवत्ता बनी रहे। उप विकास आयुक्त नैंसी सहाय ने विकास भवन सभागार में शुक्रवार को जिले में संचालित विकास योजनाओं की समीक्षा करते हुए यह बात कही। जिले में 34,596 आवास निर्माण के विरुद्ध अबतक 23,500 प्रधानमंत्री आवास का निर्माण किया जा चुका है।

loksabha election banner

उप विकास आयुक्त ने जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों एवं अंचल अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री आवास के अलावा, मनरेगा की समीक्षा करते हुए कहा कि अधिकारी श्रम बजट के अनुरुप योजनाएं पूरी करें। ज्यादा से ज्यादा जॉबकार्ड धारियों को लाभ मिले एवं मजदूरी का भुगतान भी समय पर हो इसका ख्याल रखना है। 14वें वित्त आयोग की समीक्षा करते हुए पंचायती राज विभाग के डीपीएम राहुल कुमार को डीडीसी ने जमकर फटकार लगाई। जिले में स्वच्छ भारत मिशन की भी उप विकास आयुक्त ने प्रखंडवार समीक्षा की।

उप विकास आयुक्त ने विकास भवन सभागार में शुक्रवार को मुख्यमंत्री जनसंवाद की समीक्षा भी की। मुख्यमंत्री जनसंवाद में साहिबगंज जिले को 20वां स्थान प्राप्त होने पर अधिकारियों को डीडीसी ने कहा कि सभी विभाग जिनके पास ज्यादा शिकायतें लंबित हैं वे जल्द से जल्द जांच कर एटीआर को मुख्यमंत्री जनसंवाद के पोर्टल में अपलोड करें। जिले में अबतक राज्य से प्राप्त 7800 जन शिकायतों में से 5600 जन शिकायतों का जवाब बनाकर अपलोड किया गया है। जिले के जिला समाज कल्याण विभाग की 44, विद्युत विभाग की 28, डीएसपी हेड क्वार्टर की 31, जिला शिक्षा अधीक्षक की 28, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की 38 जन शिकायतें लंबित पड़ी है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री जन संवाद के नोडल पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता अनमोल कुमार ¨सह, डीएसपी ललन प्रसाद, एसडीओ अमित प्रकाश सहित अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.