संवाद सहयोगी, उधवा (साहिबगंज) : उधवा प्रखंड की राधानगर पंचायत में एक दिन में सबसे अधिक टीकाकरण का रिकार्ड बना। यहां रविवार को आठ सौ से अधिक लोगों ने टीकाकरण कराया। समाचार लिखे जाने तक टीकाकरण कार्य जारी था। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राधानगर पंचायत में सबसे अधिक लोगों ने टीका लगवाया। रविवार को राधानगर मध्य विद्यालय में 800 लोग टीकाकरण करा चुके थे। पूर्वी उधवा में 109, उत्तरी सरफराजगंज में 130, दक्षिण सरफराजगंज में 64 लोगों ने टीकाकरण कराया। पीएचसी उधवा, उत्तरी तथा दक्षिणी पियारपुर, अमानत दियारा व उत्तरी पलाशगाछी पंचायत में एक भी व्यक्ति ने टीकाकरण नहीं कराया। मध्य विद्यालय राधानगर में शनिवार को टीकाकरण केंद्र में उमड़ी भीड़ को देखते हुए रविवार को टीकाकरण कार्यक्रम में मध्य विद्यालय में कार्यरत पारा शिक्षकों तथा गांव के शिक्षित युवाओं ने स्वास्थ्य कर्मियों को सहयोग किया। मौके पर लैब टेक्नीशियन अतुल प्रसाद, एएनएम साधना ओझा, संध्या रानी घोष, टोटन देवी, मैनुर खातून, शोभा तिर्की, तपोसी मंडल, रैना खातून, रूबी खातून, सोनी टोप्पो तथा पारा शिक्षक समर्थ मंडल, सुमित्रा कुमारी सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे।

बरहेट संथाली दक्षिणी पंचायत में 202 लोगों को लगा टीका

बरहेट : रविवार को बरहेट संथाली दक्षिणी पंचायत के स्वर्गीय उमेद अली के आवास के समीप टीकाकरण केंद्र बनाया गया। इस मौके पर बीडीओ सोमनाथ बनर्जी, झामुमो प्रखंड सचिव मजीबुल रहमान, स्वर्गीय उमेद अली के भाई मोहम्मद अली तथा पंचायत क्षेत्र के अन्य लोगों की उपस्थिति में 202 लोगों ने कोरोना से बचाव को लेकर टीका लगवाया। मोहम्मद अली ने बताया कि लोगों में जागरूकता लाने के लिए उन्होंने दो दिन पूर्व टीकाकरण कराया था। किसी भी तरह की कोई परेशानी उन्हें अब तक नहीं हुई है। इससे लोगों में जागरूकता बढ़ी और वैक्सीन लेने के लिए लोग पहुंचने लगे। इस मौके पर सीएचओ सोनम कुमारी, एएनएम प्रेमशिला किस्कू, मिनी बेसरा, संतोषणी हेम्ब्रम, सत्येंद्र कुमार आदि मौजूद थे।

बोरियो में 489 लोगों ने लगवाया टीका

बोरियो : स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रखंड में चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत बीडीओ दयानंद कारजी के नेतृत्व में 489 लोगों ने कोविड-19 का टीका लगवाया। जानकारी के अनुसार बोरियो सीएचसी में 226, प्रावि रांगा में 33, पंचायत भवन तेलो में 84, मोबाइल वैन द्बारा 30, आंगनबाड़ी केंद्र सकरूगढ़ में 66, मदनशाही में 50 लोगों ने टीकाकरण कराया। मौके पर सीओ महेंद्र मांझी, शिक्षक संतोष कुमार, राजू राम, बीपीएम अजीत कुमार, सीएचओ निर्मला खेश, गुलाबी, सुभाषिणी, पुष्पा मरांडी आदि थे। इस दौरान जेएसएलपीएस की महिला संगठन, एभीबीपी के संजय दादा, चंदन रक्षित, अजय रक्षित आदि ने सहयोग किया।

Edited By: Jagran