Move to Jagran APP

गोड्डा में तब्लीगी जमात से जुड़े गुजरात के नौ मौलवी क्वारंटाइन में

फोटो - 7 - पुलिस ने महागामा की भांजपुर मस्जिद से सबों को रेफरल अस्पताल भेजवाया जांच के बाद 14 दिनों तक रहेंगे क्वारन्टाइन में जागरण संवाददाता गोड्डा कोरोना वायरस के बड़े संवाहक बने तबलीगी जमात के देशव्यापी नेटवर्क की खोज में गोड्डा पुलिस को बुधवार को एक बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने गोड्डा के महागामा में जमात से जुड़े गुजरात के नौ मौलवियों की पहचान कर उन्हें

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 05:53 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 05:53 PM (IST)
गोड्डा में तब्लीगी जमात से जुड़े गुजरात के नौ मौलवी क्वारंटाइन में
गोड्डा में तब्लीगी जमात से जुड़े गुजरात के नौ मौलवी क्वारंटाइन में

जागरण संवाददाता, गोड्डा : कोरोना वायरस के बड़े संवाहक बने तब्लीगी जमात के सदस्यों की खोज में गोड्डा पुलिस को बुधवार को एक बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने गोड्डा के महागामा में जमात से जुड़े गुजरात के नौ मौलवियों की पहचान कर उन्हें तत्काल क्वारंटाइन में भेज दिया है। जिले के महागामा थाना क्षेत्र की भांजपुर मस्जिद में सभी रह रहे थे। हालांकि अभी प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि सभी 9 मौलवी बीते 10 मार्च को गुजरात से रेलगाड़ी से धनबाद आये थे। फिर उसी दिन आशीर्वाद बस से सभी गोड्डा के लोगाय गांव आये। इसके बाद सभी लगातार यही रह रहे थे। लिहाजा दिल्ली ने निजामुद्दीन में 13 से 15 मार्च के बीच तब्लीगी मरकज में इनके शामिल होने की संभावना कम ही है। पुलिस अभी इनकी जांच कर रही है।

loksabha election banner

पुलिस ने बताया कि बीते सोमवार की रात से ही पुलिस कप्तान के निर्देश पर जगह-जगह तब्लीगी जमात के लोगों की खोज शुरू की गई थी। बुधवार को इसमें सफलता हाथ लगी। भांजपुर मस्जिद में जिन 9 लोगों को पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन में रखा गया है उनमें गुजरात के अनवर, अफजल, अहमद आजम, अशरफ, अब्दुल रजाक, मुनीर भाई, रमजान आदि शामिल है। यह जत्था गोड्डा के लोगाय, कसबा, मनसूरा और भांजपुर आदि स्थानों में रहा है। दिनांक 22 मार्च से अब तक यह सभी लगातार भांजपुर मस्जिद में रह रहे थे। पुलिस ने सभी 9 लोगों को महागामा रेफरल अस्पताल में जांच के बाद भांजपुर स्थित पंचायत भवन में 14 दिनों के क्वारंटाइन में रखा है। साथ ही इसकी जानकारी जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को भी दी गई है।

----------

- यह एहतियात के तहत उठाया गया कदम है। क्वारंटाइन में भेजे गए गुजरात के नौ मौलवी पर किसी तरह का मामला नहीं है। इसमें प्राथमिकी की कोई बात नहीं है। सभी के स्वास्थ्य भी सामान्य हैं लेकिन चूंकि ये सभी दूसरे प्रदेश से यहां आए हैं तो सबों को प्रारंभिक जांच के बाद सबों को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रखा गया है।

- शैलेंद्र प्रसाद वर्णवाल, एसपी, गोड्डा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.