Move to Jagran APP

प्रज्ञा केंद्र बंद, सीएसपी में ट्रांजेक्शन पर रोक

कोरोना वायरस का खौफ उधवा प्रखंड के विभिन्न हिस्सों देखा जा रहा है। केरल से काम कर लौटे एक मजदूर का कोरोना संक्रमित होने की अफवाह के बाद यहां बायोमैट्रिक सिस्टम से संचालित प्रज्ञा केंद्र तथा सीएसपी पर इसका असर देखा जा सकता है।प्रखंड मुख्यालय स्थित एसजीएसवाई सभागार के प्रज्ञा केंद्र में आधार कार्ड अपडेट को रोक दिया गया है। प्रखंड कार्यालय उधवा के अधीन संचालित प्रज्ञा केंद्र के बाहर पोस्टर चिपकाया गया है।इसमें कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका जताई गई है। उधवा प्रखंड मुख्यालय से सटे कुछ एसबीआई तथा वनांचल ग्रामीण बैंक के सीएसपी संचालकों ने बायोमै

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Mar 2020 12:31 AM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 06:22 AM (IST)
प्रज्ञा केंद्र बंद, सीएसपी में ट्रांजेक्शन पर रोक
प्रज्ञा केंद्र बंद, सीएसपी में ट्रांजेक्शन पर रोक

संवाद सहयोगी, उधवा (साहिबगंज) : उधवा प्रखंड से केरल में काम करने गए मजदूर घर लौट रहे हैं। मगर उनमें कोरोना का डर सता रहा है। मजदूरों के लौटने के बाद उधवा में उनकी जांच का कोई इंतजाम नहीं है।

loksabha election banner

वैसे कोरोना का खौफ उधवा प्रखंड के विभिन्न हिस्सों देखा जा रहा है। केरल से काम कर लौटे एक मजदूर का कोरोना संक्रमित होने की अफवाह के बाद यहां बायोमैट्रिक सिस्टम से संचालित प्रज्ञा केंद्र और सीएसपी पर इसका असर देखा जा सकता है। प्रखंड मुख्यालय स्थित एसजीएसवाई सभागार के प्रज्ञा केंद्र में आधार कार्ड अपडेट करने का कार्य रोक दिया गया है। प्रज्ञा केंद्र के बाहर पोस्टर चिपकाया गया है। उधवा प्रखंड मुख्यालय से सटे कई एसबीआइ और वनांचल ग्रामीण बैंक के सीएसपी संचालकों ने बायोमैट्रिक सिस्टम के कारण ट्रांजेक्शन पर एहतियात के तौर पर रोक दिया है।

जंगलपाड़ा में एक मजदूर की बुखार व उल्टी की शिकायत पर लोगों ने कोरोना संक्रमित होने की अफवाह फैला दी। लेकिन प्रशासनिक तौर पर इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है। यहां पर यह भी चर्चा है कि केरल सरकार ने प्रवासी मजदूरों को अपने प्रदेश में लौट जाने की हिदायत दी है। उसके बाद केरल से कई मजदूर यहां लौट रहे हैं। इसके स्वास्थ्य जांच की कोई व्यवस्था प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उधवा या राजमहल में नहीं किया गया है। सीएसपी व प्रज्ञा केंद्र को बंद कर दिया गया है।

-----------

उधवा व राजमहल में कोरोना वायरस की जांच के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। सदर अस्पताल साहिबगंज में आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। क्षेत्र में कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग नजर बनाए हुए है। उपायुक्त साथ गुरुवार को विशेष बैठक कर आगे की रणनीति बनाई जा रही है।

डा. खालिक अंसारी, चिकित्सा पदाधिकारी, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उधवा। साहिबगंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.