Move to Jagran APP

अजमेरशरीफ का दर्शन करेंगे साहिबगंज के तीर्थयात्री

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत साहिबगंज बस पड़ाव से रवाना हुए यात्री सरकार वहन करेगी खर्च

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 06:51 PM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 06:51 PM (IST)
अजमेरशरीफ का दर्शन करेंगे साहिबगंज के तीर्थयात्री
अजमेरशरीफ का दर्शन करेंगे साहिबगंज के तीर्थयात्री

जागरण संवाददाता, साहिबगंज: जिले के तीर्थयात्री अजमेरशरीफ का दर्शन करेंगे। साहिबगंज के तीर्थयात्री रविवार को मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत अजमेर शरीफ जा रहे हैं। जिला प्रशासन की ओर से सभी को साहिबगंज से बस से जसीडीह भेजा गया है। वहां से स्पेशल ट्रेन से ले जाकर कई दिनों की यात्रा कराई जाएगी। महाप्रबंधक झारखंड टूरिज्म डेवलपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड की ओर से तीर्थ कराने का पत्र जारी होने के बाद उपायुक्त की ओर से जिला सहायक सांख्यिकी पदाधिकारी प्रकाश लाल को इसके लिए नोडल पदाधिकारी नियुक्त किया गया है। जिला के पर्यटन विभाग के पदाधिकारी सह जिला योजना पदाधिकारी रामनिवास सिंह ने सभी तीर्थ यात्रियों को साहिबगंज से बस पड़ाव से दुमका के लिए विदा किया। दुमका से चार दिनों की यात्रा पर सभी को विदा किया गया है। अजमेर शरीफ राजस्थान राज्य के अजमेर नगर में स्थित है। यह प्रसिद्ध सूफी संत मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह है। जिसमें उनका मकबरा स्थित है। दरगाह को देखने के लिए देश विदेश के श्रद्धालु जाते हैं। ------------------------

loksabha election banner

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत जिले के तीर्थ यात्री साहिबगंज से वाया देवघर जसीडीह जाएंगे जहां से स्पेशल ट्रेन से अजमेर शरीफ जाएंगे। उनकी यात्रा में होने वाले व्यय खर्च, आने जाने के लिए बस एवं भोजन आदि का इंतजाम जिला प्रशासन के योजना विभाग की ओर से किया गया है। सभी की यात्रा सफल हो इसके लिए नोडल पदाधिकारी तीर्थ यात्रियों के साथ रहेंगे।

रामनिवास प्रसाद सिंह, जिला योजना पदाधिकारी, साहिबगंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.