Move to Jagran APP

बंद होंगे एनएच के किनारे चल रहे क्रशर

एसडीओ कर्ण सत्यार्थी ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान पहाड़ों पर चल रहे अवैध उत्खनन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है। उन्होंने कहा कि नियमावली को ताक पर रखकर एनएच किनारे क्रशरों का संचालन नहीं होने दिया जाएगा। इससे लोगों का स्वास्थ्य प्रभावित हो रहा है। एसडीओ ने बताया कि तालझारी अंचल के 29 लोगों को नोटिस जारी कर 25 अक्टूबर को अपने माइंस व क्रशर संचालन से संबंधित कागजात के साथ

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Oct 2018 07:27 PM (IST)Updated: Sun, 21 Oct 2018 07:27 PM (IST)
बंद होंगे एनएच के किनारे चल रहे क्रशर
बंद होंगे एनएच के किनारे चल रहे क्रशर

जाटी, राजमहल/तालझारी (साहिबगंज): एसडीओ कर्ण सत्यार्थी ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान पहाड़ों पर चल रहे अवैध खनन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है। कहा कि नियम को ताक पर रखकर एनएच किनारे क्रशरों को चलने नहीं दिया जाएगा। इससे लोगों का स्वास्थ्य प्रभावित हो रहा है।

loksabha election banner

एसडीओ ने बताया कि तालझारी अंचल के 29 क्रशर संचालकों को नोटिस जारी कर 25 अक्टूबर को अपने माइंस व क्रशर संचालन से संबंधित कागजात के साथ उनके न्यायालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है। स्थानीय ग्रामीणों की शिकायत एवं पुलिस की रिपोर्ट तथा स्थल निरीक्षण के बाद संबंधित क्रशर संचालकों को नोटिस किया गया है। जो भी एनएच 80 के आसपास संचालित क्रेशर धूल-कण के पास आदिवासी बाहुल्य गांव अम्बाडीहा इससे बुरी तरह प्रभावित हो रही है। जिस से आने वाले दिन इन लोगों के स्वास्थ्य पर प्रभाव पडता। साथ ही ओवरलोड ट्रकों का संचालन से एन एच 80 एवं आसपास के विद्यालय जिसके बगल से दिन भर हाइवा गुजरता है, उन बच्चो के स्वास्थ्य पर भी बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

एसडीओ ने बताया कि क्रशर के आसपास ना तो पानी की कोई समुचित व्यवस्था है और नाही क्रशर से निकलने वाले धूलकणों को रोकने के लिए पेड़ों की व्यवस्था भी नहीं की गई है। इससे आसपास के हरे भरे पेड़ भी को भी हानि पहुंच रही है साथ ही क्रेशर स्थल पर जंगली जानवरों एवं विस्फोटक सामग्रियों को नष्ट करने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है।

----------------------------------

इन्हें जारी हुआ नोटिस

एसडीओ ने मेसर्स साहनी इंटरप्राइजेज के भोला कुमार साहनी, हरेंद्र यादव, परमानंद साह, प्रकाश चंद्र यादव, मुकेश यादव, गोपाल यादव, व्यास यादव, गोवर्धन यादव, संजय यादव, निर्मल यादव, शिव मुनि यादव, शिवम स्टोन, मोहन ¨सह, रब्बानी, गणेश तिवारी, ललन ¨सह, जनक यादव, बिरला एंड कंपनी, त्रिभुवन यादव, किशोर यादव, किशोर राय, मैसर्स कोहिनूर स्टोन व‌र्क्स, ललन ¨सह, अशोक गुप्ता, विक्रम यादव, परमानंद पांडे, प्रदीप चौधरी, मो इशहाक, शेखर वर्मा व रोशन ¨सह को नोटिस भेजा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.