Move to Jagran APP

सुबह-शाम भीड़, दोपहर में सन्नाटा

साहिबगंज जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए लॉक डाउन का जिले भर में असर रहा। जिला मुख्यालय के अलावा अनुमंडल एवं प्रखंड में भी बाजार बंद रहे। हालांकि बरहड़वा बाजार राजमहल बाजार एवं जिला मुख्यालय के जीरवाबाड़ी में कुछ घंटे के लिए भीड़ भाड़ रहा। लोग सब्जी खरीदने के लिए सड़ेक पर उतरे। इसको लेकर सिविल सर्जन ने चिता जताते हुए कहा कि भीड़ से कोरोना वायरस फैलता है। हालांकि पुलिस सुबह शाम सख्ती नहीं दिखा पा रही है। बरहड़वा बाजार में भी पुलिस प्रशासन सख्ती नहीं बरत रहा है। हालांकि ट्रेन व बस का परिचालन बंद रहने के कारण आवागमन बाधित है। प्राइवेट वाहन भी कभी कभार सड़क पर दौड़ रहे हैं। परंतु लॉक डाउन का प्रखंड से लेकर जिला तक पूरा असर पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 11:17 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 06:17 AM (IST)
सुबह-शाम भीड़, दोपहर में सन्नाटा
सुबह-शाम भीड़, दोपहर में सन्नाटा

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : जिले में घोषित लॉकडाउन के बीच अब भी जिले के विभिन्न चौक-चौराहों पर सुबह-शाम लोगों की भीड़ उमड़ जा रही है। हालांकि, सुबह 11 बजे के बाद सड़कों पर सन्नाटा छा जाता है। सुबह-शाम जरूरत की सामग्री खरीदने के लिए लोग निकलते हैं तो सोशल डिस्टेंसिग की बात भी भूल जाते हैं। साहिबगंज रेलवे स्टेशन के समीप लगनेवाली सब्जी मंडी में तो सुबह में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ती है। इस दौरान उन्हें रोकने-टोकनेवाला कोई नहीं होता है। पिछले दिनों एसडीपीओ राजा मित्रा ने सब्जी मंडी के निरीक्षण के दौरान वहां स्थायी रूप से माइकिग कराने का निर्देश दिया था लेकिन अब तक इसकी व्यवस्था नहीं हो पायी है। सिविल सर्जन डॉ डीएन सिंह ने भी इसपर चिता जतायी है। उन्होंने स्टेशन के नजदीक लगनेवाली सब्जी मंडी को स्टेडियम में शिफ्ट करने की जरूरत बतायी है। कहा कि इस मामले से वे उपायुक्त वरुण रंजन को अवगत कराएंगे। कहा कि सब्जी मंडी में सुरक्षा मानकों का पालन नहीं किया जा रहा है। वहां लोग एक-दूसरे के संपर्क में आ जाते हैं। इस वजह से यहां बरते जा रहे एहतियात का कोई मतलब नहीं रह जाएगा। शुक्रवार को जिले के सभी मस्जिद बंद रहे। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अपने अपने घर पर नमाज पढ़ी। सुबह में ही मस्जिदों से इस आशय की सूचना दे दी गई थी। चैती दुर्गा पूजा स्थलों पर भी कोरोना वायरस की वजह से पोस्टर लगाकर न आने की अपील की जा रही है। जिले में अब तक स्थिति सामान्य है। चार हजार से अधिक लोगों को उनके घरों में ही क्वारंटाइन किया गया है। जिले में बनाए गए आइशोलन वार्ड में अब तक एक भी मरीज को भर्ती नहीं किया गया है। न ही किसी मरीज की कोरोना की जांच की गई है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.