Move to Jagran APP

आंगनबाड़ी व विद्यालयों में बाल सुरक्षा कार्यक्रम बढ़ाएं

जिले के आंगनबाड़ी केंद्र व स्कूलों में बाल सुरक्षा कार्यक्रम में जांच व दवा वितरण के कार्य में तेजी लाकर बच्चों को सेहतमंद बनाने में चिकित्सक जूटें। सूबे के राष्ट्रीय बाल सुरक्षा कार्यक्रम के राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी उमेश चंद्र ¨सहा ने गुरुवार को समाहरणालय के एनआईसी कक्ष में आयोजित वीडियो संवाद में ये बातें कही। इस अवसर पर जिले के डीआरसीएचओ डा. दिनेश मुरमू, डीडीएम धमेंद्र कुमार, राजीव कुमार, डा. दिलीप कुमार सहित अन्य मौजूद थे। राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी उमेश चंद्र ¨सहा ने जिले में कार्यक्रम से संबंधित प्रगति रिपोर्ट पर चर्चा करते हुए कहा कि इसमें ज्यादा बेहतर कार्य करने की जरुरत है। सिविल सर्जन डा. अरुण कुमार ¨सह ने बताया कि जिले में राष्ट्रीय बाल सुरक्षा कार्यक्रम के तहत बच्चों के स्वास्थ्य की जांच आंगनबाड़ी केंद्रों में घूम घूमकर की जाती है। साथ ही जांच कर रिपोर्ट देने के बाद उनका बेहतर इलाज किया जाता है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Dec 2018 12:54 PM (IST)Updated: Fri, 07 Dec 2018 12:54 PM (IST)
आंगनबाड़ी व विद्यालयों में बाल सुरक्षा कार्यक्रम बढ़ाएं
आंगनबाड़ी व विद्यालयों में बाल सुरक्षा कार्यक्रम बढ़ाएं

साहिबगंज: जिले के आंगनबाड़ी केंद्र व स्कूलों में बाल सुरक्षा कार्यक्रम में जांच व दवा वितरण के कार्य में तेजी लाकर बच्चों को सेहतमंद बनाने में चिकित्सक जुटें। सूबे के राष्ट्रीय बाल सुरक्षा कार्यक्रम के राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी उमेश चंद्र सिन्हा ने गुरुवार को समाहरणालय के एनआइसी कक्ष में आयोजित वीडियो संवाद में ये बातें कही। उन्होंने जिले की प्रगति रिपोर्ट पर चर्चा करते हुए कहा कि इसे और बेहतर करने की जरुरत है। सिविल सर्जन डॉ. अरुण कुमार ¨सह ने बताया कि जिले में राष्ट्रीय बाल सुरक्षा कार्यक्रम के तहत बच्चों के स्वास्थ्य की जांच आंगनबाड़ी केंद्रों में घूम घूमकर की जाती है। साथ ही जांच कर रिपोर्ट देने के बाद उनका बेहतर इलाज किया जाता है। इसके अलावा स्कूलों में भी बाल सुरक्षा कार्यक्रम के तहत बच्चों के सेहत की जांच कर दवा उपलब्ध कराई जाती है।

loksabha election banner

इस अवसर पर जिले के डीआरसीएचओ डॉ. दिनेश मुर्मू, डीडीएम धर्मेद्र कुमार, राजीव कुमार, डॉ. दिलीप कुमार सहित अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.