संवाद सहयोगी, साहिबगंज : मार्च के प्रथम सप्ताह में राज्य सरकार अपना बजट पेश करेगी। बजट को लेकर समाज के सभी वर्ग के लोगों की उत्सुकता है। झामुमो व कांग्रेस गठबंधन की सरकार का यह दूसरा बजट होगा। पिछले साल कोरोना का प्रकोप होने की वजह से विशेष काम नहीं हो पाया। इस बार के बजट के विकासोन्मुखी होने की उम्मीद है। लोगों को उम्मीद है कि इस बार किसानों के लिए भी कुछ बेहतर होगा।

-------

इस बजट से किसानों को काफी उम्मीद है। कोरोना काल में उद्योग धंधे बुरी तरह प्रभावित हुए। ऐसे में लोगों की उम्मीद कृषि से ही है। सिचाई के लिए विशेष व्यवस्था सरकार करेगी यह उम्मीद है।

एसपी यादव, किसान, हरिपुर साहिबगंज

--------

किसानों को सम्मान योजना के तहत मिलने वाली राशि दोगुनी की जाए तथा अन्य राज्यों की तरह झारखंड में भी न्यूनतम समर्थन मूल्य पर किसानों की अनाज खरीदारी की व्यवस्था करायी जाए।

ललित स्वदेशी, अधिवक्ता, चौक बाजार साहिबगंज

----

किसानों को खेती के लिए आधुनिक तकनीक की व्यवस्था की जाए। ऐसा होने से किसान कम लागत में बेहतर उपज प्राप्त कर सकेंगे। इससे किसानों की आय में वृद्धि होगी। उम्मीद है कि सरकार ऐसा करेगी।

किरण दीवान, गृहणी, चौक बाजार साहिबगंज

------

इस बजट से किसानों को काफी उम्मीद है। हर खेत को पानी मिलना बहुत जरूरी है। सिचाई के अभाव में यहां एक ही फसल हो पाती है। सरकार को सभी खेत में पानी पहुंचाने की व्यवस्था करनी चाहिए। इससे उपज बढ़ेगा।

रिकू दीवान, गृहणी, चौक बाजार साहिबगंज

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप