Move to Jagran APP

सकल को भेजा गया जेल, अन्य की गिरफ्तारी को छापेमारी

उधवा (साहिबगंज) राधानगर थाना क्षेत्र की मोहनपुर पंचायत के मेहंदीपुर गांव में मंगलवार की

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 06:18 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 06:18 PM (IST)
सकल को भेजा गया जेल, अन्य की गिरफ्तारी को छापेमारी
सकल को भेजा गया जेल, अन्य की गिरफ्तारी को छापेमारी

उधवा (साहिबगंज) : राधानगर थाना क्षेत्र की मोहनपुर पंचायत के मेहंदीपुर गांव में मंगलवार की रात वृद्ध आदिवासी महिला की डायन के संदेह में हत्या मामले में मृतका के पुत्र राम टुडू के फर्द बयान पर एफआइआर दर्ज किया गया है। इसमें सकल टुडू को मुख्य आरोपित बनाया गया है। इस घटना में उसकी पत्नी संझली बास्की, बेटे सामु टुडू व लखन टुडू, बेटी बाले टुडू, दामाद संझला मुर्मू, चादर टुडू, गदरा टुडू व गरम टुडू पर भी हत्या की साजिश में शामिल में शामिल होने का आरोप लगाया गया है।

loksabha election banner

राम टुडू के अनुसार मंगलवार रात लगभग 11.30 बजे सकल टुडू आठ नौ लोगों के साथ हंसुआ, पसली व लाठी से लैस होकर घर में प्रवेश कर गया। हल्ला करने लगा कि डायन का गला काट लो। हमलोग हल्ला सुनकर बाहर निकले लेकिन हथियार से लैस लोगों को देखकर भयभीत हो गए तथा मदद के लिए हल्ला कर आसपास के लोगों को जगाने की कोशिश की। इस बीच सकल टुडू ने मेरी मां मकलू चौड़े का कटा हुआ सिर हाथ में लेकर निकला। चिल्लाने लगा कि बदला ले लिया है। डायन को मार दिया है। घटना के बाद सकल टुडू मेरी मां का कटा हुआ सिर लेकर राधानगर थाना पहुंच गया था। इस मामले में पुलिस ने सकल टुडू को जेल भेज दिया है जबकि अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

बीमारी से हुई थी बेटे की मौत : सोमवार शाम सकल टुडू के पुत्र स्वाधीन टुडू (25) की बीमारी से मृत्यु हो गई थी। सकल टुडू को आशंका थी कि मकलू चौड़े ने जादू टोना कर दिया है। स्वाधीन टुडू का अंतिम संस्कार नहीं किया गया था क्योंकि सकल टुडू की पत्नी घर से बाहर थी। वह मंगलवार शाम को घर आई थी। इस बीच मकलू चौड़े की हत्या की साजिश रची गई जिसकी भनक लोगों को नहीं हुई। सकल टुडू बाबूजी टुडू का सगा भाई है।

दोनों शव का पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार : डायन के संदेह में मकलू चौड़े की गला काट कर हत्या तथा कथित तौर पर जादू टोना के कारण मृत सादीन टुडू उर्फ स्वाधीन टुडू के शव का बुधवार को अनुमंडलीय अस्पताल राजमहल में पुलिस अभिरक्षा में पोस्टमार्टम किया गया। दोनों शव को बुधवार शाम को दोनों के परिजनों को सौंप दिया गया। बुधवार देर रात मेहंदीपुर गांव में ईसाई परंपरा के अनुसार दोनों का अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

---------

वृद्धा की हत्या में सकल टुडू को जेल भेज दिया है। अन्य की गिरफ्तारी को छापेमारी की जा रही है। दोनों पक्ष के लोगों को शांति बनाए रखने के लिए हिदायत दी गई है ताकि प्रतिशोध की भावना से फिर कोई अनहोनी न हो। मेहंदीपुर में पुलिस कानून व्यवस्था के लिए नजर रख रही है।

ब्रजेंद्र कुमार सिह, थाना प्रभारी, राधानगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.