Move to Jagran APP

साहिबगंज कॉलेज में ई-लर्निंग प्रारंभ

छात्र हित को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने बंद के दौरान भी छात्रों का शिक्षण कार्य प्रभावित न हो इसके लिए कॉलेजों में ई-लर्निंग की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। देश में कोरोना वायरस की दहशत से 14 अप्रैल तक समस्त भारत में लॉकडाउन कर दिया गया हैं। लॉकडाउन होने की वजह से जिले के सभी स्कूल व कॉलेज को 14 अप्रैल तक बंद कर दिया गया हैं। साहिबगंज कॉलेज के बंद होने से छात्रों के पठन-पाठन पर काफी प्रभाव पड़ा हैं। वही लॉकडाउन खत्म होते ही यूजी सेमे

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 10:29 PM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 06:20 AM (IST)
साहिबगंज कॉलेज में ई-लर्निंग प्रारंभ
साहिबगंज कॉलेज में ई-लर्निंग प्रारंभ

संवाद सहयोगी, साहिबगंज: छात्र हित को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने लॉक डाउन के दौरान भी छात्रों का शिक्षण कार्य प्रभावित न हो, इसके लिए कॉलेजों में ई-लर्निंग की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है। लॉकडाउन की वजह से जिले के सभी स्कूल व कॉलेज को 14 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है। साहिबगंज कॉलेज बंद होने से छात्रों का पठन-पाठन प्रभावित हो रहा हैं। लॉकडाउन खत्म होते ही यूजी सेमेस्टर- 2 व 4 एवं पीजी सेमेस्टर- 2, 4 व 6 और बीएड द्वितीय वर्ष का परीक्षा फॉर्म भरा जाएगा। जल्द परीक्षा भी शुरू हो जाएगी। छात्र व छात्राएं कोर्स पूरा नहीं होने व परीक्षा को लेकर चितित हैं। इस संबंध में साहिबगंज कॉलेज के प्राचार्य डॉ विनोद कुमार ने बताया कि छात्रों के भविष्य को देखते हुए लॉक डाउन में भी छात्रों के पठन-पाठन में कोई दिक्कत ना हो, इसके लिए विश्वविद्यालय की ओर से प्राप्त निर्देश पर साहिबगंज कॉलेज में ई-लर्निंग की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही हैं। छात्र अपने विभागाध्यक्ष व विषय से संबंधित शिक्षकों से परामर्श कर ई-लर्निंग शिक्षण की सामग्री हासिल करेंगे। इसके लिए कॉलेज का वेवसाइट व वाट्सएप ग्रूप बनाया गया है। जिसमें छात्र को संबंधित विषयों के विभागाध्यक्ष व शिक्षकों का नाम एवं फोन नंबर भी दिया गया है। साहिबगंज कॉलेज का बेबसाइट डब्लू डब्लू डब्लू डॉट साहिबगंज कॉलेज डॉट इन है।

prime article banner

जिससे छात्रों को उनके विभाग के शिक्षक का मोबाइल नंबर आसानी से उपलब्ध हो जाएगा। ताकि छात्र कॉलेज के बेवसाइट से प्रश्नों को अपलोड करके बंद के दौरान भी अध्ययन का लाभ लेंगे। छात्र कार्यालय के समय 10 बजे से 4 बजे तक के बीच अपने विषयों से संबंधित कठिनाइयों के समाधान हेतु अपने शिक्षकों से फोन पर मार्गदर्शन प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा प्राचार्य ने संबंधित विषयों के शिक्षकों को व्हाट्सएप ग्रुप बनने को कहा गया हैं। जिसमें अपने विषय के छात्रों को जोड़कर अध्ययन सामग्री व प्रश्नोत्तरी कर छात्रों का मार्गदर्शन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.