Move to Jagran APP

अगली कैबिनेट में कर्ज माफी पर निर्णय

मालदा रेल मंडल के डीआरएम यतेन्द्र कुमार ने शनिवार कि देर शाम मिर्जाचौकी पहुँच कर मिर्जाचौकी प्लेट फॉर्म एवं स्टेशन परिसर में निर्माणाधीन शौचालय साफ सफाई एव बिजली व्यवस्था का जायजा लिया निरिक्षण के दौरान डीआरएम यतेन्द्र कुमार ने मिर्जाचौकी स्टेशन प्रबंधक अशोक कुमार को निर्देश देते हुए कहा कि मिर्जाचौकी रेलवे स्टेशन के बाहरी हिस्से में स्टेशन नाम क्रम प्लेट यथा सीध्र लगवाने का निर्देश दिया वही साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने कि बात कही इस दौरान कयी स्थानीय यात्रीयो ने डीआर एम से

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 08:18 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jan 2020 08:18 AM (IST)
अगली कैबिनेट में कर्ज माफी पर निर्णय
अगली कैबिनेट में कर्ज माफी पर निर्णय

कोटालपोखर (साहिबगंज) : कैबिनेट मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि एनआरसी कोई विषय नहीं है। सभी लोग निडर होकर अपना काम करें। वे शनिवार को बरहड़वा प्रखंड के मिल्लत उच्च विद्यालय श्रीकुंड के मैदान में नागरिक अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे। कहा कि कैबिनेट की पहली ही बैठक के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्पष्ट कर दिया कि जो बिल जनहित में नहीं है उसे झारखंड में कभी लागू नहीं होने दिया जाएगा। इसलिए झारखंड के लोगों को एनआरसी से डरने की जरूरत नहीं है। झारखंड में शांति, सुरक्षा और भाईचारा बना रहे इस दिशा में हमलोग हमेशा काम करेंगे। यहां के बेरोजगारों को कैसे रोजगार मिले इस दिशा में हमें काम करना है। उन्होंने कहा कि कैबिनेट की दूसरी बैठक में किसानों की कर्ज माफी के साथ ही धान क्रय केंद्र खोलने तथा धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य तय कर लिया जाएगा। मदरसा शिक्षकों, पारा शिक्षकों, सेविकाओं, सहायिकाओं और एएनएम की समस्या पर भी विचार किया जाएगा। कहा कि साहिबगंज और पाकुड़ जिले में चिकित्सकों की घोर कमी है। इस कारण अनेक चिकित्सा केंद्र बंद पड़ा हैं। उन्हें चालू कराया जाएगा। यहां के पत्थर व्यवसायी, ट्रक मालिक सहित अन्य सभी प्रकार के व्यवसायी बिना किसी डर के अपना अपना व्यवसाय करें।

prime article banner

राजमहल सांसद विजय हांसदा ने कहा कि झारखंड की जनता ने जिस भरोसे के साथ महागठबंधन को जीत दिलाई है उनके विश्वास और भरोसे को टूटने नहीं दिया जाएगा। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजेश ठाकुर ने कहा कि हिन्दुस्तान के लोगों को डराने के लिए बिल लाया गया है। हम हिन्दुस्तानी हैं। हमें किसी से डर नहीं है।

फरक्का विधायक सह झारखंड प्रदेश के सहप्रभारी मैनुल हक ने कहा कि इस बार झारखंड की जनता ने परिवर्तन का मूड बना लिया था और उसे साबित भी कर दिया। उन्होंने साहिबगंज व पाकुड़ में एक विवि खोलने की बात कही। बोकारो जिला अध्यक्ष तंजुमन अंसारी, झामुमो नेता अब्दुल कादिर, प्रदेश उपाध्यक्ष तनवीर आलम आदि ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। इस मौके पर मोफाक्केर हुसैन, बरकत खान, उदय लखमानी, अशोक दास मो. हेजाज, अश्वनी कुमार, अब्दुल जब्बार, अब्दुल गफुर, विजय साह, प्रदीप साह, तपेश्वर साह, अनिता देवी, नसीर, गुलाब रब्बानी, कमल आर्य सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे। मंच संचालन जयप्रकाश चौरासिया ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.