Move to Jagran APP

साहिबगंज के सीआरपीएफ जवान का बारामूला में निधन

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : साहिबगंज जिले के छोटी कोदरजन्ना स्थित रेजा नगर निवासी सीआरपीएफ जवान जुम्

By JagranEdited By: Published: Sat, 27 Oct 2018 07:28 PM (IST)Updated: Sat, 27 Oct 2018 07:28 PM (IST)
साहिबगंज के सीआरपीएफ जवान का बारामूला में निधन
साहिबगंज के सीआरपीएफ जवान का बारामूला में निधन

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : साहिबगंज जिले के छोटी कोदरजन्ना स्थित रेजा नगर निवासी सीआरपीएफ जवान जुम्मन अली का जम्मू काश्मीर के बारामूला में इलाज के दौरान शुक्रवार को निधन हो गया। पहले तो उनके शहीद होने की खबर जिले में फैली, लेकिन पुलिस प्रशासन और शव लेकर आ रहे सीआइएसएफ के एएसआइ जाकिर हुसैन ने कहा कि बीमारी से जुम्मन की मौत हुई है। बताया गया कि जुम्मन अली की तबीयत खराब होने पर उसे पहले इलाज के लिए तंगमार्ग अस्पताल ले जाया गया था। बाद में बेहतर इलाज के लिए श्रीनगर स्थित मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। जुम्मन अली वहां वर्ष 2013 से कांस्टेबल पद पर तैनात थे। इधर सीआरपीएफ जवान की मौत की खबर से उनके पैतृक गांव छोटी कोदरजन्ना स्थित रेजा नगर में मातम पसरा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। जानकारी पाकर बड़ी संख्या लोग उनके घर पहुंचकर परिजनों को ढांढस बधाने में लगे थे। एसपी एचपी जर्नादनन व डीएसपी ललन प्रसाद समेत अन्य भी जवान के घर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी।

loksabha election banner

-------------------------------------------------

पूरे गांव में पसरा है मातम

परिजनों के साथ बकरीद मनाने के बाद वे पिछले माह ही डयूटी के लिए जम्मू काश्मीर लौटे थे। लौटने क्रम में घर वालों से जल्द छुट्टी लेकर जल्द वापस घर आने की बात भी कही थी। ग्रामीणों के अनुसार जुम्मन अली समाजिक व सरल स्वाभाव के थे। वह समाजिक कार्य में आगे रहा करते थे। जुम्मन का विवाह सात माह पूर्व ही गोड्डा जिला अंतर्गत मानगढ़ की फराह निशा के साथ हुआ था। इधर सूचना के बाद जुम्मन अली की पत्नी फरहा निशा, मां मोस्मात काला, छोटा भाई मो. सुनन अली, मो. शाह आलम, मो. आलमगीर सहित परिजनों का रो-रोकर हाल बेहाल है। पिता के निधन के बाद से जुम्मन अली परिजनों का एकमात्र सहारा था। पूरे परिवार की जिम्मेदारी उनके कंधे पर था। उनके चले जाने से वह भी परिवार का सहारा खत्म हो गया। जुम्मन के निधन होने की खबर के बाद से पूरे गांव में मातम पसर गया है। सभी की आंखे नम है। शुक्रवार की शाम से ही गांव के लोग उनके घर जाकर परिजनों को संवेदना दे रहे है। उनके घरों में लोग बैठकर पार्थिक शरीर आने का इंतजार कर रहे है। शनिवार की देर रात तक उनके पार्थिव शरीर के पैतृक गांव पहुंचने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.