Move to Jagran APP

साहिबगंज के होटल में मिला डब्ल्यूएचओ के चिकित्सक का शव

डॉ. अनिल राजेश डुंगडुग पाकुड़ जिले में बतौर डब्ल्यूएचओ के एसएमओ के पद पर काम कर रहे थे। साहिबगंज जिले का भी उनके पास अतिरिक्त प्रभार था।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 01 Mar 2018 03:24 PM (IST)Updated: Thu, 01 Mar 2018 03:24 PM (IST)
साहिबगंज के होटल में मिला डब्ल्यूएचओ के चिकित्सक का शव
साहिबगंज के होटल में मिला डब्ल्यूएचओ के चिकित्सक का शव

जागरण संवाददाता, साहिबगंज। नगर थाना के समीप होटल कलिंगा इंटरनेशनल के कमरा नंबर 210 के स्नानागार से पुलिस ने बुधवार सुबह डब्लूएचओ (विश्व स्वास्थ्य संगठन) के सीनियर मेडिकल अफसर डॉ. अनिल राजेश डुंगडुग (46) का शव बरामद किया है। शव नग्नावस्था में पाया गया। वे बाथरूम में औंधे मुंह गिरे पाए गए। पुलिस की मानें तो उनकी मौत के कारणों का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट और सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद ही हो पाएगा।

loksabha election banner

डॉ. डुंगडुग पाकुड़ जिले में बतौर डब्ल्यूएचओ के एसएमओ के पद पर काम कर रहे थे। साहिबगंज जिले का भी उनके पास अतिरिक्त प्रभार था। इसलिए वे यहां आते थे और होटल में ही ठहरते थे। मूल रूप से वे ओडिशा के भुवनेश्र्वर के खोरदा गांव के निवासी थे। इससे पहले वे डाल्टनगंज में कार्यरत थे। होटल इंचार्ज विभाष पाल ने बताया कि 26 फरवरी की शाम 6.30 बजे यह कमरा बुक हुआ था। वे उसमें अकेले ही थे। डॉ. डुंगडुग ने 27 फरवरी को साहिबगंज के संयुक्त स्वास्थ्य भवन में चिकित्सा कर्मियों को रोटा वायरस के बारे में जानकारी दी थी। इस संबंध में विशेष प्रशिक्षण भी दिया था। उनके वाहन चालक कुंदन कुमार ने बताया कि मंगलवार की शाम होटल के कमरे में उनको छोड़कर वह चला गया था।

इधर, विभाष ने बताया कि सुबह नौ बजे कुंदन उनको लेने होटल आया था। उसने चिकित्सक के मोबाइल पर रिंग किया। पर, मोबाइल रिसीव नहीं किया गया। इसके बाद उसने कमरे का दरवाजा खटखटाया। जवाब नहीं मिलने पर सूचना होटल के रिसेप्शन पर दी। इसके बाद विभाष ने इंटरकाम से संपर्क की कोशिश की। सफलता नहीं मिली तब डुप्लीकेट चाबी से दरवाजा खोला गया। अंदर बाथरूम में चिकित्सक का शव मिला। तब तत्काल पुलिस को सूचना दी गई।

मौत के बारे में अभी तत्काल कुछ नहीं कह सकते हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। जांच के लिए होटल में लगे सीसीटीवी के फुटेज भी खंगालेंगे। फुटेज को कब्जे में ले लिया गया है। पोस्टमार्टम तीन सदस्यीय डॉक्टरों की टीम करेगी। इसमें डॉ. मोहन पासवान, डॉ. एके सिंह व डॉ. अलीमुद्दीन को रखा गया है।

-धनंजय सिंह, एसपी, साहिबगंज

झारखंड की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.