संवाद सहयोगी, साहिबगंज : दूसरे दिन शनिवार को भी युवाओं के कोरोनारोधी टीकाकरण के लिए बनाए गए केंद्रों पर भीड़ उमड़ पड़ी। युवाओं ने उत्साह के साथ टीका लगवाया। खुशी युवाओं के चेहरे पर दिख रही थी। शनिवार को पुराना सदर अस्पताल में 87 युवाओं को टीका लगाया गया। 45 प्लस 85 लोगों ने टीकाकरण किया गया। नया सदर अस्पताल में 18 प्लस 80 युवाओं तथा 45 प्लस 60 लोगों का टीकाकरण किया गया। दोनों ही सेंटर से मिलाकर आज दूसरे दिन 312 लोगों ने टीकाकरण कराया। युवाओं के टीकाकरण के लिए जिले में कुल 10 केंद्र बनाये गए हैं। सभी प्रखंडों में एक-एक तथा जिला मुख्यालय में दो केंद्र बनाए गए हैं।

बरहेट में 137 लोगों ने कराया टीकाकरण

बरहेट : बरहेट प्रखंड क्षेत्र में कोविड-19 वैक्सीन लेने के लिए लोगों में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। बरहेट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 18 प्लस में 97 युवक-युवतियां ने कोविड-19 का वैक्सीन लिया। इस मौके पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ संतोष टुडू, बीपीएम संदीप कुमार सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी कार्य में जुटे थे। बरहेट प्रखंड क्षेत्र में कुल 138 लोगों ने टीकाकरण कराया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरहेट में 18 प्लस में 97, 45 प्लस में 21, सिमलढाप में 10 और कुसमा में 10 लोगों ने टीकाकरण कराया।

उधवा में उपस्थिति कम

उधवा : शनिवार को पीएचसी उधवा में 18 प्लस के सिर्फ 22 लोगों ने टीका लगवाया। शनिवार को पीएचसी उधवा, मध्य विद्यालय राधानगर, पंचायत सचिवालय दक्षिण बेगमगंज तथा एडिशनल पीएचसी सरफराजगंज में वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया था लेकिन पंचायत सचिवालय दक्षिण बेगमगंज में एक भी व्यक्ति का टीकाकरण नहीं हुआ है। सिर्फ पीएचसी उधवा में 18 प्लस में 22 तथा 45 प्लस में 33 लोगों का टीकाकरण किया गया है। 45 वर्ष के लोगों को मध्य विद्यालय राधानगर में 34 तथा एडिशनल पीएचसी सरफराजगंज में मात्र 11 लोगों ने टीका लगवाया। शनिवार को कुल सौ लोगों ने टीका लगवाया जबकि शुक्रवार को कुल 395 लोगों का टीकाकरण किया गया था।

बोरियो में भी दिखा उत्साह

बोरियो : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार को 18 वर्ष से अधिक उम्र के 96 एवं 45 वर्ष से अधिक उम्र के 11 लोगो को कोविड-19 का टीका दिया गया। मौके पर सीएचसी प्रभारी डॉ. बुद्धदेव मुर्मू, डॉ. विवेक भारती, सीएचओ निर्मला खेस, बीपीएम अजीत कुमार, विनीता मिज, सलाहकार विष्णु भगत, एफपीडब्ल्यू आशुतोष कुणाल, एएनएम मोनिका हेम्ब्रम, गुलाबी मुर्मू मौजूद आदि थे।