Move to Jagran APP

स्टेशन परिसर में लगेगा एटीएम व सीसीटीवी कैमरा

पूर्वी रेलवे के महाप्रबंधक सुनीत शर्मा ने अपने विशेष सैलून से साहिबगंज पहुंचकर गुरुवार को रेलवे के अधिकतर मालदा डिवीजन अधिकारियों के साथ रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। वही रेल पुलिस भी चुस्त दुरुस्त दिखी।स्टेशन परिसर के बाहर निकलते ही। धरोहर के रूप में स्टीम इंजन के लिए पटरी बिछाई गई थी पटरी के बीच में सजावट के तौर पर फूल के गमले लगा दिए गए थे। जिसे देख जीएम भड़क गए। और कहा कि पटरी के बीच में फूल के गमले लगाए जाते हैं क्या।वही डीएमयू शेड पहुंचकर वृक्षारोपण किया डीएमयू सेड का निरीक्षण किया। सेड में काम कर रहे कर्मचारियों से वार्तालाप कर हिदायत दी कहा अधिकारी आते रहेंगे और जाते रहेंगे आप लोगों को डीएमयू सेड को और विस्तार करना है। हर छोटी बड़ी कमी को पूरा करे हर ट्रेन की अच्छी सी मेंटेनेंस करें। मेंटेनेंस के लिए यहां सारी सुविधाएं उपलब्ध है। यहां जो भी कमी है उसे हम पूरा कर रहे हैं। डीए

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Nov 2019 06:23 AM (IST)Updated: Fri, 01 Nov 2019 06:23 AM (IST)
स्टेशन परिसर में लगेगा एटीएम व सीसीटीवी कैमरा
स्टेशन परिसर में लगेगा एटीएम व सीसीटीवी कैमरा

साहिबगंज: पूर्व रेलवे कोलकाता के महाप्रबंधक सुनीत शर्मा ने गुरुवार को अपने विशेष सैलून से  साहिबगंज पहुंचकर रेलवे के मालदा डिवीजन अधिकारियों के साथ रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। स्टेशन परिसर  के बाहर निकलते ही धरोहर के रूप में स्टीम इंजन  के लिए बिछाई गई थी  पटरी  के बीच में सजावट के तौर पर लगाए गए फूल के गमले देख जीएम भड़क गए। कहा कि पटरी के बीच में फूल के गमले लगाए जाते हैं क्या। वहीं डीएमयू शेड पहुंचकर जीएम ने पौधारोपण किया व डीएमयू शेड का निरीक्षण किया। शेड में काम कर रहे कर्मचारियों से वार्तालाप कर हिदायत दी कहा कि अधिकारी आते और जाते रहेंगे आप लोगों को डीएमयू शेड का और विस्तार करना है। हर छोटी बड़ी कमी को पूरा करें हर ट्रेन की अच्छे से मेंटेनेंस करें। मेंटेनेंस के लिए यहां सारी सुविधाएं उपलब्ध है। यहां जो भी कमी है उसे पूरा किया जा रहा हैं। डीएमयू के जो सर्विसेज चल रहे हैं वह बिना किसी रूकावट के अच्छे से चलें। जितने भी डीएमयू के कोच हैं वह अच्छी तरह मेंटेन हो डीएमयू शेड में लगे क्रेन की ऑयल जांच करें एवं बढि़या ऑयल डालें जिससे किसी खतरे का डर नहीं रहेगा। फिलहाल मालदा डिवीजन के ही डीएमयू चल रहे हैं लेकिन आगे ईस्टर्न रेलवे की डीएमयू ट्रेन भी चलेंगे। पश्चिमी फाटक में जाम को लेकर भी जीएम ने चर्चा की। जल्द से जल्द  जाम की समस्या का भी निदान करने की बात कही। वहीं सीसीटीवी कैमरे को देखकर कहा कि आरई का कोई कंस्ट्रक्शन काम चल रहा है उसके खत्म होने के बाद स्टेशन परिसर में एटीएम मशीन सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। महाप्रबंधक ने स्टेशन प्रबंधक के कार्यालय, आरक्षित विश्राम कक्ष, क्रू बुकिग लॉबी, रेलवे के नार्थ कॉलोनी के हेरिटेज बंगलो पुराने रनिग रूम पुराना लोको सहित  कई अन्य जगहों का भी जायजा लिया। मौके पर डीआरएम तनु चंद्रा, डीसीएम सुबोध लाल, मुख्य टिकट निरीक्षक गोकुल प्रसाद सिंह, एएमइ सत्येंद्र तिवारी, डीओएम एके मौर्य आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.