Move to Jagran APP

होम आइसोलेशन वालों के बाहर घूमने पर होगी कार्रवाई

साहिबगंज उपायुक्त चितरंजन कुमार ने बुधवार शाम कलेक्ट्रेट के सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 06:40 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 06:11 AM (IST)
होम आइसोलेशन वालों के बाहर घूमने पर होगी कार्रवाई
होम आइसोलेशन वालों के बाहर घूमने पर होगी कार्रवाई

साहिबगंज: उपायुक्त चितरंजन कुमार ने बुधवार शाम कलेक्ट्रेट के सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता में बताया कि जिला प्रशासन कोरोना के संक्रमण से निपटने का पूरा प्रयास कर रहा है। अगर कहीं खामियां मिल रही है तो उसे दूर करने का प्रयास चल रहा है। इससे बचने के लिए लोगों को मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलने एवं शारीरिक दूरी का पालन करने को लेकर लगातार जागरुक किया जा रहा है। राजमहल में चल रहे कोविड अस्पताल के अलावा साहिबगंज के पालिटेक्निक कॉलेज को कोविड अस्पताल बनाया गया है। यहां से खाने पीने एवं पानी की समस्या की जानकारी मिलने के बाद उसे दूर किया गया है। बाहर से जो भी लोग जिले में आ रहे हैं उन्हें 14 दिन के होम क्वारंटाइन में रहना आवश्यक हैं। अगर घूम रहे हैं तो सरकार की ओर से एक लाख जुर्माना का प्रावधान है। जिला प्रशासन की ओर से राजमहल एसडीओ से प्राप्त पत्र आधार पर एनएच की बिगड़ी स्थिति को दुरुस्त कराने का प्रयास किया जा रहा है। हालांकि एनएच के फोर लेन की प्रक्रिया चल रही है। भूमि अधिग्रहण का कार्य चल रहा है। उपायुक्त ने बताया कि जिले में 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस को इस बार सादगी के साथ मनाया जाएगा। इस संबंध में सरकार का गाइडलाइन आया नहीं है परंतु कोरोना संक्रमण को देखते हुए निर्देश का पालन किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक अनुरंजन

loksabha election banner

क्रिस्पोट्टा ने बताया कि जिले में कोविड -19 के दौरान पुलिस प्रशासन की ओर से 125 जैप के जवान एवं 100 गृह रक्षकों को लगाया गया है। जहां जरुरत है पुलिस प्रशासन की ओर से जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। उप विकास आयुक्त प्रभात कुमार बरदियार ने मनरेगा से संचालित सरकार की विभिन्न योजनाओं की प्रगति की जानकारी दी। बताया कि ज्यादा से ज्यादा प्रवासी मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास चल रहा है। प्रति पंचायत 300 मजदूरों को काम देने का प्रयास चल रहा है। बिरसा हारित ग्राम योजना, नीलांबर पीतांबर जल समृद्धि योजना, पोटो हो खेल मैदान योजना एवं प्रधान मंत्री आवास, बिरसा आवास की प्रगति की जानकारी डीडीसी ने दी।

सिविल सर्जन ने कोविड-19 के क्रम में स्वास्थ्य विभाग की ओर से चल रहे प्रयास के बारे में बताया। कहा कि जिले को सांसद की ओर से पीसीआर मशीन मिलने जा रहा है। 10-15 दिनों में मशीन के आ जाने के बाद रोजाना 6 से 7 सौ तक जांच संभव हो सकेगी। सिविल सर्जन ने स्वीकार किया कि साधन व संसाधान की कमी है। स्वास्थ्यकर्मी की कमी है इसके बाद भी कोरोना से सबंधित कार्य चल रहा है। जिला में सक्रिय केस का तीन गुणा बेड तैयार रखने का निर्देश मिला है जिसपर कार्रवाई की जा रही है। होम आइसोलेशन में शपथ पत्र के आधार पर लोग रह रहे हैं कि उनके पास गाइड लाइन के अनुसार सुविधा है। जिला आपूर्ति पदाधिकारी मिथिलेश कुमार झा ने विस्तार से कोविड -19 के दौरान अनाज वितरण के अलावा अन्य सुविधाओं की जानकारी दी। इस अवसर पर अपर समाहर्ता अनुज कुमार प्रसाद भी मौजूद थे। वार्ता का संचालन जिला सूचना एवं जनंसपर्क पदाधिकारी ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.