Move to Jagran APP

2.64 करोड़ से बनेगा बरहड़वा नपं भवन

साहिबगंज जिले में नवसृजित बरहड़वा नगर पंचायत को अबतक अपना भवन नसीब नहीं हो सका है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन 2.64 करोड़ की लागत से नया नगर पंचायत भवन का निर्माण करेगी। इसके अलावा बरहड़वा शहर को चमकाने के लिए अन्य योजनाएं जल्द की क्रियान्वित की जाएगी। बरहड़वा शहर के प्रत्येक वार्ड में रोड का निर्माण किया जाएगा। शहर को सजाने संवारने के लिए नगर पंचायत अध्यक्ष भी प्रयासरत हैं। हालांकि नगर पंचायत के गठन को 11 माह से ज्यादा हो गया है परंतु अबतक रतनपुर के पंचायत भवन में नगर पंचायत का कार्य संचालित हो रहा है। जहां बुनियादी सुविधाओं का अभाव झेलकर कार्य का संचालन अध्यक्ष उपाध्यक्ष एवं वार्ड पार्षद करते हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Apr 2019 10:52 AM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2019 06:35 AM (IST)
2.64 करोड़ से बनेगा बरहड़वा नपं भवन
2.64 करोड़ से बनेगा बरहड़वा नपं भवन

जागरण संवाददाता,साहिबगंज: साहिबगंज जिले में नवसृजित बरहड़वा नगर पंचायत को अब तक अपना भवन नसीब नहीं हो सका है। इसलिए जिला प्रशासन 2.64 करोड़ की लागत से नया नगर पंचायत भवन बनवाएगा। इसके अलावा बरहड़वा शहर को चमकाने के लिए अन्य योजनाएं जल्द को क्रियान्वित किया जाएगा। बरहड़वा शहर के प्रत्येक वार्ड में रोड का निर्माण किया जाएगा। शहर को सजाने संवारने के लिए नगर पंचायत अध्यक्ष भी प्रयासरत हैं। हालांकि नगर पंचायत बने 11 माह से ज्यादा हो गया है मगर अबतक रतनपुर के पंचायत भवन में नगर पंचायत का कार्य संचालित हो रहा है। यहां बुनियादी सुविधाओं का अभाव झेलकर कार्य का संचालन अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं वार्ड पार्षद करते हैं। नगर पंचायत के भवन निर्माण के लिए कस्तूरबा स्कूल के सामने की जमीन का चयन किया जा चुका है। ---------------------------

loksabha election banner

एक ही कमरे में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व पार्षद

बरहड़वा शहर के रतनपुर पंचायत भवन में संचालित नगर पंचायत के एक ही कमरे में फिलहाल अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व पार्षद बैठते हैं। क्योंकि यही पर कुर्सी एवं टेबल लगाए गए हैं। नगर पंचायत के लिए कंप्यूटर ऑपरेटर भी नहीं है। जेई एवं अभियंता सभी प्रभार में हैं। साहिबगंज नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को बरहड़वा का भी प्रभार सौंपा गया है। साहिबगंज से बरहड़वा की दूरी रोड मार्ग से 80 किलोमीटर है। बरहड़वा नगर पंचायत के गठन के बाद से भी नगर पंचायत अध्यक्ष श्यामल दास की ओर से मुख्यमंत्री, नगर विकास मंत्री सहित अन्य अधिकारियों को पत्र लिखकर सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग हो रही है। परंतु भवन निर्माण की प्रक्रिया अब शुरु हुई है। भवन निर्माण के लिए टेंडर हो गया है।

--------------------------- बरहड़वा शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। शहर को सभी बुनियादी सुविधाओं से लैस किया जाएगा। लाइट का इंतजाम किया जा रहा है। शहर के सभी वार्ड में पेयजल की व्यवस्था एवं बिजली सहित सड़क का इंतजाम किया जाएगा। नगर पंचायत के भवन के लिए भी टेंडर हो गया है।

श्यामल दास

अध्यक्ष नगर पंचायत, बरहड़वा

साहिबगंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.