Move to Jagran APP

पुलिस की अनदेखी पर नंगे पांव राज्यपाल से मिलने पहुंचा युवक, जानें पूरा मामला Ranchi News

Jharkhand. पुलिस की कथित अनदेखी से निराश गिरिडीह का युवक गुरुवार को नंगे पांव राजभवन पहुंच गया। उसने राज्यपाल से मिलने की जिद की और राजभवन के बाहर प्रदर्शन किया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Fri, 14 Jun 2019 01:02 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jun 2019 06:26 PM (IST)
पुलिस की अनदेखी पर नंगे पांव राज्यपाल से मिलने पहुंचा युवक, जानें पूरा मामला Ranchi News
पुलिस की अनदेखी पर नंगे पांव राज्यपाल से मिलने पहुंचा युवक, जानें पूरा मामला Ranchi News

रांची, जासं। मारपीट के एक मामले में पुलिस की कथित अनदेखी से निराश गिरिडीह का एक युवक गुरुवार को नंगे पांव राजभवन पहुंच गया। उसने राज्यपाल से मिलने की जिद करते हुए राजभवन के बाहर प्रदर्शन भी किया। युवक की जिद देख सुरक्षाकर्मी उसे अंदर ले गए और लिखित आवेदन लेने के बाद कार्रवाई का आश्वासन देकर युवक को वापस भेज दिया गया। युवक संतोष महली (18) गिरिडीह जिले के मुफस्सिल इलाके के फुलजोरी गांव का रहने वाला है।

prime article banner

उसका आरोप है कि उसके बगल गांव दुधपनिया में रहने वाले एक समुदाय के कुछ लोग पिछले एक वर्ष से उसके साथ मारपीट कर रहे हैं। गांव छोडऩे की धमकी दी जा रही है। मामले में स्थानीय पुलिस-प्रशासन अनदेखी कर कोई कार्रवाई नहीं करता। इधर गिरिडीह पुलिस का कहना है मारपीट का मामला एक वर्ष पहले का है। हाल में कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है।

संतोष गुरुवार सुबह नंगे पांव राजभवन के सामने तख्ती लेकर प्रदर्शन करने लगा। तख्ती पर लिखा था, 'मैं इंसाफ के लिए एक वर्षों से लड़ रहा हूं, इंसाफ नहीं मिला। मैं इंसाफ के लिए आज से नंगे पैर चलूंगा। युवक को राजभवन के पास देखकर राजभवन के सुरक्षाकर्मी अंदर ले गए। वहां आवेदन दिया और कार्रवाई का आश्वासन देकर वापस भेजा गया।

जान से मारने की धमकी का आरोप

संतोष महली ने बताया कि कुछ दिनों पहले दुधपनिया गांव निवासी सद्दाम अंसारी सहित अन्य उसके घर पहुंचे थे। उनलोगों ने अपने गाय-बैल के बारे में पूछा और इसके बाद अन्य लोगों को एकजुट होकर मारपीट की थी। साथ ही जान से मारने की भी धमकी दी। दूसरे दिन आरोपित फिर पहुंचा और पड़ोसी घनश्याम महली से मारपीट की। इस दौरान उसकी मां पर भी पत्थर से हमला किया। मारपीट और परेशान करने का आरोप सद्दाम अंसारी, वियून अंसारी, इरफान अंसारी, मंटू अंसारी, तैयब अंसारी और परवेज अंसारी पर है।

हाल में कोई शिकायत थाने नहीं पहुंची है। एक वर्ष पहले मारपीट हुई थी। दोनों पक्षों पर धारा 107 के तहत कार्रवाई हुई थी। दोनों पक्षों में समझौता भी हुआ था। -रत्नेश मोहन ठाकुर, थाना प्रभारी मुफस्सिल थाना, गिरिडीह।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.