रांची, जासं। रांची के सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के इंद्रपुरी रोड नंबर 10 में नशा पान करने से रोकने को लेकर हुए विवाद में एक युवक की चाकू गोदकर हत्या कर दी गई है। घटना 11 नवंबर देर रात की है। रात में इलाज के दौरान रिम्स में युवक की मौत हो गई। मृतक का नाम अविनाश कुमार पिता गोविंद राम वर्मा है। वह अपने परिवार के साथ इंद्रपुरी में किराये के मकान में रहता था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है।

इधर मृतक के पिता गोविंद राम वर्मा के बयान पर सुखदेव नगर थाना में सुमित उर्फ टकला सहित अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस को दिए बयान में गोविंद राम वर्मा ने कहा कि गुरुवार की शाम 5:00 बजे अविनाश खेला जमा करने बिरला मैदान गया हुआ था। उसके घर से निकलने के कुछ देर बाद ही राजू वर्मा आया और बोला कि अविनाश की मेरे बेटे से लड़ाई हो गई है, जल्दी चलो।

राजू वर्मा के बुलावे पर जब मैं उसके घर के पास गया, तो देखा कि मेरा बेटा अविनाश चौकी पर लेटा हुआ है, आसपास काफी लोग हैं। चाकू लगने से अविनाश के शरीर से काफी मात्रा में खून बह रहा था। वहां पता चला कि सुमित ने अविनाश को चाकू मार दिया है। स्थिति नाजुक होता देख राजू के परिवार वालों ने कुछ युवकों को पैसा देकर अविनाश को सदर अस्पताल ले जाने के लिए कहा। सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उसकी तबीयत कुछ सुधरी, तो घर ले आया।

घर आने पर अविनाश ने बताया कि एक दिन सुमित नशा पान कर रहा था। ऐसा करने से उसे टोका था और इसी बात पर वह लड़ाई-झगड़ा करने लगा। आज भी जब उससे सामना हुआ, तो वह गाली गलौज और मारपीट करने लगा। इसी दौरान चाकू मार दिया। रात में अविनाश की तबीयत फिर से बिगड़ने लगी। उसे आनन-फानन में रिम्स ले जाया गया। चिकित्सकों के काफी प्रयास के बावजूद अविनाश की जान नहीं बच सकी। रात 12:00 बजे चिकित्सकों ने अविनाश को मृत घोषित कर दिया।

Edited By: Sujeet Kumar Suman

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट