Move to Jagran APP

रांची में अवैध संबंध में पत्नी ने पति की कराई हत्या, ऐसे दिया घटना को अंजाम Ranchi News

Jharkhand. पुलिस ने सोमवार को एक झोपड़ी से एक व्यक्ति का शव जले हुए अवस्था में बरामद किया। इसके बाद जांच में मामले का खुलासा हुआ।

By Alok ShahiEdited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 08:05 AM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 04:59 PM (IST)
रांची में अवैध संबंध में पत्नी ने पति की कराई हत्या, ऐसे दिया घटना को अंजाम Ranchi News
रांची में अवैध संबंध में पत्नी ने पति की कराई हत्या, ऐसे दिया घटना को अंजाम Ranchi News

रांची, जासं। रांची में एक महिला ने अपने पति की हत्या करा दी है। हत्या के बाद शव को जला दिया गया। बताया गया है कि अवैध संबंध को लेकर महिला ने पति की हत्या कराई है। हत्या से पहले पत्नी ने पति को नींद की गोली खिलायी। इसके बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई। फिर शव को जला दिया गया। इससे पूर्व उसके लापता होने की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई गई थी।

loksabha election banner

सोमवार को रुस्तम अंसारी का जला हुआ शव मिलने के बाद पुलिस ने जांच की तो हत्या में पत्नी के ही संलिप्त होने की बात पता चली। पत्नी ने हत्या की बात कबूल कर ली है। पुलिस ने मामले में पत्‍नी सहित दो लाेगों को गिरफ्तार किया है। बताया गया कि एकांत में बने घर में ले जाकर अपने बहनोई के भाई के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी और शव को जला दिया और कमरे के बाहर ताला मार कर सभी फरार हो गए।

घटना को ऐसा अंजाम दिया गया, जैसे यह लगे कि अपराधियों ने ही रुस्तम की हत्या की है। चार दिनों से लापता रुस्तम अंसारी (42 वर्ष) का जला हुआ शव एड़चोरो गांव के फुटबॉल मैदान के समीप स्थित झोपड़ी से मिला। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जिंदा जलाने (एंटीमॉर्टम बर्न) के सबूत मिले हैं। रुस्तम आपराधिक प्रवृत्ति का था। उसके खिलाफ डकैती, लूट, चोरी सहित कई मामले नगड़ी, लोहरदगा, ओरमांझी सहित अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। वह कई बार जेल भी जा चुका था।

पुलिस के अनुसार रुस्तम बीते 23 अक्टूबर को ओरमांझी के एक युवक से बातचीत के बाद घर से निकला था। इसके बाद वह नहीं लौटा। पुलिस को उसके मोबाइल की सीडीआर (कॉल डिटेल रिपोर्ट) से पता चला है कि ओरमांझी के किसी युवक से उसने बातचीत की है। दूसरे दिन नहीं लौटने पर पत्नी सलमा खातून व अन्य परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की, लेकिन वह नहीं मिला। इसके बाद 26 अक्टूबर को नगड़ी थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

गैस सिलिंडर से मिली लाश की जानकारी

ग्रामीणों ने एड़चोरो कब्रिस्तान के निकट एक कुएं में एक छोटा सिलिंडर डूबा हुआ देखा। कुंआ उस झोपड़ी से करीब 100 मीटर की दूरी पर है। सिलिंडर मिलने पर लोगों को लगा कि रुस्तम का शव कुएं में होगा। इससे लोगों ने पूरे कुएं को छान मारा, लेकिन शव नहीं मिला। कुछ देर के बाद परिजन व ग्रामीण फुटबॉल मैदान के समीप की झोपड़ी पर पहुंचे, तो वहां से काफी बदबू आ रही थी।

लोग कमरे तक पहुंचे, तो देखा कि रुस्तम का काफी जला हुआ शव जकड़ा हुआ पड़ा था। मामले की सूचना पर नगड़ी थानेदार संतोष पांडेय सहित अन्य अधिकारी पहुंचे और घटना की छानबीन की। मौके पर फॉरेंसिक व डॉग स्क्वॉड की टीम ने जांच की। फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट ने मौके से फिंगर प्रिंट सैंपल भी इकट्ठा किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.