रांची, जासं। नामकुम थाना क्षेत्र के लोअर चुटिया में गुरुवार की रात आपसी विवाद में छोटे भाई ने बड़े भाई की चाकू मारकर हत्या कर दी। गुरुवार की रात 9.30 बजे अमित महतो का उसके छोटे भाई विजय से झगड़ा हुआ था। हाथापाई के बाद विजय ने अमित के पेट में चाकू से हमला कर दिया। चाकू के वार से आंत बाहर आ गई। आनन-फानन में स्वजनों ने घायल अमित को इलाज के लिए रिम्स ले जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। अमित प्राइवेट नौकरी करता था जबकि विजय लालपुर में सब्जी बेचता है।

गांववालों की सूचना पर मौके पर पहुंची नामकुम थाना पुलिस ने आरोपित छोटे भाई को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार दोनों भाइयों में अक्सर विवाद होता था। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस के अनुसार, विजय की कोविड जांच कराई जाएगी। इसके बाद उसे कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा। देर शाम न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया जाएगा। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। आरोपित से पूछताछ की जा रही है। पुलिस कई बिंदुओं पर उससे जानकारी ले रही है। मामले में अनुसंधान जारी है।

 

परिवार में है गम का माहौल

इधर, घटना के बाद से स्वजनों में गम का माहौल है। परिवार के लोगों का कहना है कि झगड़ा सभी परिवारों में होता है। लेकिन किसी ने सोचा भी नहीं था कि ऐसा हो जाएगा। पूरा परिवार अभी तक सदमे में है। हाल में रांची में हुई हैं चाकूबाजी की ये घटनाएं : बता दें कि हाल में रांची में चाकूबाजी की कई घटनाएं हुई हैं। रिम्स परिसर में पार्किंग विवाद में चाकूबाजी की घटना हुई थी। इसमें एक व्यक्ति बुरी तरह घायल हुआ था। इसी तरह कडरू और कोकर में भी चाकूबाजी की घटनाएं हो चुकी हैं। अधिकतर घटनाएं आपसी विवाद में की गई हैं।

Edited By: Kanchan Singh