पिपरवार(रांची)। खलारी थाना क्षेत्र के पिपरवार महाप्रबंधक कार्यालय के आगे बंद बीओसी खदान के पास सड़क पार करने के दौरान ट्रक ने एक लड़की को अपनी चपेट में लिया। मौके पर लड़की की दर्दनाक मौत। लड़की की पहचान 20 वर्षीय सुमन कुमारी पिता एतवा उरांव, ग्राम कारो बहेरागढ़ा टोला निवासी के रूप में हुई है। घटना के विरोध में ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया है। ग्रामीण मृतक के आश्रित को ग्यारह लाख रुपये मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं।

युवती शुक्रवार को लगभग पौने दस बजे चार सहेलियों के साथ अपने - अपने घरों से जंगल में झाड़ू काटने के लिए निकली थी। एक ट्रैक्टर पर सवार होकर पिपरवार जीएम आफिस के जंगल में जाने के लिए ट्रैक्टर से उतर कर सड़क पार कर रही थी। उसी दौरान विपरीत दिशा से ट्रक नंबर एनएल01एल-4741 आ रहा था कि अचानक सुमन कुमारी को अपनी चपेट में ले लिया। इससे उसकी मौत हो गई।

विरोध में लोगों ने सड़क जाम कर दिया। जाम के कारण अशोका परियोजना की कोयला ढुलाई पूरी तरह बाधित है। झारखंड मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ नेता नागेश्वर महतो ने कहा कि मृतक के आश्रित को 11 लाख रुपये मुआवजा एवं रोजगार की व्यवस्था जब तक नहीं की जाती, तब तक सड़क जाम रहेगा। जबकि खलारी जिला परिषद सदस्य अब्दुल्लाह अंसारी ने कहा कि सड़क दुर्घटना अधिनियम के तहत जो मुआवजा राशि मिलती है, वह राशि परिजनों को तत्काल मिलनी चाहिए।

Edited By: Kanchan Singh