Move to Jagran APP

Jharkhand: रामगढ़ में कोरोना जांच करने पहुंची मेडिकल टीम को महिलाओं ने खदेड़ा, एंटीजन किट को किया नष्ट, जानिए वजह

रामगढ़ के छावनी फुटबॉल मैदान स्थित सब्जी बाजार में शुक्रवार की सुबह जिला-प्रशासन द्वारा कराए जा रहे कोरोना जांच के दौरान भगदड़ की स्थिति कायम हो गई। इससे देखते ही देखते सब्जी खरीदने आए लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

By Vikram GiriEdited By: Published: Fri, 06 Nov 2020 11:28 AM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 11:30 AM (IST)
Jharkhand: रामगढ़ में कोरोना जांच करने पहुंची मेडिकल टीम को महिलाओं ने खदेड़ा, एंटीजन किट को किया नष्ट, जानिए वजह
रामगढ़ सब्जी बाजार में कोरोना जांच के दौरान भगदड़, महिलाओं को टीम खदेड़ा। जागरण

रामगढ़ (जागरण संवाददाता) । रामगढ़ के छावनी फुटबॉल मैदान स्थित सब्जी बाजार में शुक्रवार की सुबह जिला-प्रशासन द्वारा कराए जा रहे कोरोना जांच के दौरान भगदड़ की स्थिति कायम हो गई। इससे देखते ही देखते सब्जी खरीदने आए लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। लोग बिना सब्जी खरीदे इधर-उधर भागने लगे। सब्जी बेचने वाली महिलाओं ने कोरोना जांच का जमकर विरोध करते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। महिलाओं ने कोरोना जांच के लिए लगाए गए कुर्सी-टेबल को पलटते हुए सैकड़ों एंटीजन किट को तहस-नहस कर दिया।

loksabha election banner

आक्रोशित सब्जी बेचने वाली महिलाएं अपने-अपने हाथो में डंडा लेकर कोरोना जांच के क्रम में फुटबॉल मैदान के बंद किए गए मुख्य द्वार को जबरन खुलवाते हुए स्वास्थ्य विभाग की जांच टीम को वहां से खदेड़ा। इसके बाद महिलाओं ने सब्जी की टोकरियों को बीच सड़क पर रखकर एनएच-33 को जाम कर दिया। करीब आधे घंटे के बाद रामगढ़ थाना पुलिस  महिलाओं को समझा-बुझाकर जाम हटवाया। घटना के बाद फुटबॉल मैदान के सब्जी बाजार में कोरोना जांच का काम बाधित हो गया।

गेट बंद कर जबरन ग्राहकों को कोरोना जांच करने के बाद हुआ हंगामा

दरअसल, जिला प्रशासन ने शुक्रवार को पूरे जिले में व्यापक पैमाने पर कोरोना जांच शिविर लगाकर पांच हजार से अधिक लोगों के कोरोना जांच करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसी कड़ी में सुबह 8.30 बजे रामगढ़ अंचलाधिकारी भोला शंकर महतो के नेतृत्व में पुलिस बल के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम छावनी फुटबॉल मैदान के सब्जी मार्केट में कोरोना जांच के लिए पहुंचे। टीम के साथ आते ही पुलिस-प्रशासन ने फुटबॉल मैदान के मुख्य द्वार को बंद कर दिया। इसके बाद सब्जी खरीदने आए महिलाओं व पुरूषों को पकड़-पकड़कर कोराेना जांच करना शुरू किया। इससे बाद सब्जी बेचने वाली महिलाओं ने विरोध शुरू कर हंगामा करने लगीं।

महिलाओं का कहना था कि कोरोना जांच करने का विरोध नहीं है, बल्कि जांच करने के तरीके का विरोध है। गेट को बंद कर लोगों को पकड़ कर जबरन कोरोना जांच करना पूरी तरह से गलत है। इस संबंध में रामगढ़ अंचलाधिकारी भोला शंकर महताे ने कहा कि कोरोना जांच को प्रभावित करने वाले महिलाओं व अन्य लोगों की पहचान कर रामगढ़ थाने में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.