Move to Jagran APP

युवाओं को लुभा रहा विंटर कलेक्‍शन, चटख रंगों और नए डिजाइनों ने बढ़ाया आकर्षण

रांची में ठंड के दस्‍तक देते ही बाजार में गर्म कपड़ों की आवक जोर पकड़ने लगी है। सामान्‍य से लेकर ब्रांड शॉप में फैशनेबल कलेक्‍शन खरीदारों को लुभा रहे हैं।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sun, 21 Oct 2018 06:18 PM (IST)Updated: Sun, 21 Oct 2018 06:18 PM (IST)
युवाओं को लुभा रहा विंटर कलेक्‍शन, चटख रंगों और नए डिजाइनों ने बढ़ाया आकर्षण
युवाओं को लुभा रहा विंटर कलेक्‍शन, चटख रंगों और नए डिजाइनों ने बढ़ाया आकर्षण

रांची, जासं। आपको हवा में ठंडक का अहसास अवश्य हो रहा होगा। इसका अर्थ यही है कि ठंड आने वाली है और इस मौसम में पहने जाने वाले वस्‍त्रों को पहनने का भी समय आ गया है। सुबह-शाम ठंडी हवाएं चलने लगी हैं। ऐसे मौसम में ही गर्म बूट्स, स्टाइलिश जैकेट्स तथा जीन्स की आवश्यकता महसूस होती है। हर नए मौसम का अपना अलग रंग और अंदाज होता है।

loksabha election banner

राजधानी में विभिन्न ब्रांड्स ठंड के लिए उपयुक्त वस्त्रों की खास रेंज लेकर बाजार में आ चुके हैं। ये परिधान ऐसे होने चाहिए जो किसी के व्यक्तित्व को और निखारें तथा इसके अलावा सबसे अहम जरुरत को पूरा करें, अर्थात गरमाहट भी दें। बाजार में कई नए-नए डिजाईन के विंटर कलेकशन आ चुके हैं।

क्या-क्या है बाजार में खास : पॉम-पॉम से सजी हुई ऊन की टोपी- इस मौसम में पॉम-पॉम से बनी हुई ऊन की टोपी रांची के बाजार में मिल रही है। यह सुंदर लगती है, तथा यह पहनने में भी आसान होती हैं। ठंडी हवाओं से कान को बचाने का यह स्टाइलिश विकल्प है।

बॉम्बर जैकेट : बॉम्बर जैकेट फैशन की दुनिया में हालिया समय में छाए हुए हैं। नए डिजाइन और आकर्षक रंगों वाले ये जैकेट इस साल फैशन में बने रहेंगे। ये जैकेट आकर्षक कढ़ाई में भी उपलब्ध हैं। महिलाओं के लिए लॉन्ग कोट : लंबे कोट ठंड के समय एक बेहतरीन फैशन स्टेटमेंट सिद्ध होते हैं, क्योंकि ठंड से सुरक्षा करने के अलावा ये काफी आकर्षक भी लगते हैं। बाजार में खास कर लम्बी फर कोट हर महिला द्वारा ठंड के मौसम में पहने जा सकते हैं। इसे पहनकर कड़ाके की सर्दी में भी बाहर आसानी से घूमने जा सकते हैं।

पुलओवर : यह महिलाओं के लिए एक बेहतरीन प्रकार का गर्म परिधान है। ठण्ड का यह परिधान काफी आकर्षक लगता है। अधिकतर पुलोवर में छाती से गले तक एक अनूठी जिप दी हुई होती है जो शरीर के सामने के हिस्से को ठंडी हवाओं से बचाने में सहायता करती है।

युवक व युवतियों के लिए स्वेटशर्ट : स्वेटशर्ट पिछले कुछ सालों से बहुत लोकप्रिय हो चुके हैं। यह बहुत मुलायम होते हैं और इस साल भी यह कई तरह के पैटर्न में उपलब्ध हैं। बहुत सारे रंग में इनका अच्छा खासा रेंज बाजार में मौजूद है।  ऊनी स्टोल के साथ पुरुषों के लिए पुलओवर : इस बार दो रंगों के पुलओवर पुरूषों के लिए भी बाजार में मंगवाए गए हैं। इनमें कपड़े की कलाई तथा कमर के भाग पर दो रंगों से कलाकारी की हुई होती है। ऊनी स्टोल से यह एक अनूठी डिजाइन बन जाती है।

युवकों के लिए भी लॉन्ग कोट : अगर पुलोवर पहनकर पूरी तरह ऊब चुके हैं तो अब समय आ गया है कि एक अच्छी लंबाई वाले आकर्षक कोट का चुनाव करें। इससे ठंड के समय में पूरी सुरक्षा भी मिलेगी। काला, ग्रे, भूरा जैसे अनेक रंगों में लॉन्ग कोट उपलब्ध हैं। कितनी है कीमत : लॉन्ग कोट- 2500-7000, पुलओवर- 500-3000, टोपी- 250-1000, जैकेट्स-2000-10,000

क्या कहते हैं व्यापारी :  विंटर कलेक्शन पूजा बाजार के खत्म होते ही आ जाते हैं। सर्दी के कपड़ों में हर साल कुछ ना कुछ नया आता है। इस साल भी कोट से लेकर स्वेटर में कई तरह के डिजाइन देखने को मिल रहे हैं। युवतियों को यह काफी पसंद आएंगे। पॉम-पॉम बॉल का इस्तेमाल विंटर वियर को सजाने में भी किया जा रहा है।-अंकुर भाटिया, विक्रेता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.