Move to Jagran APP

Hemant Soren: हेमंत सोरेन या ED किसकी होगी जीत? कल साफ हो जाएगी तस्वीर, झारखंड हाईकोर्ट में होनी है सुनवाई

Hemant Soren 23 फरवरी से झारखंड विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो गया है। झारखंड विधानसभा का बजट शुक्रवार को पेश किया गया। वहीं सोमवार को बहस के बाद बजट पारित किया जाएगा। उधर बजट सत्र मे शामिल होने के लिए हेमंत सोरेन ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है जिस पर सोमवार को सुनवाई होगी। हालांकि ईडी कोर्ट से हेमंत को झटका लग चुका है।

By Manoj Singh Edited By: Shashank Shekhar Published: Sun, 25 Feb 2024 07:16 PM (IST)Updated: Sun, 25 Feb 2024 07:19 PM (IST)
Hemant Soren: हेमंत सोरेन या ED किसकी होगी जीत? कल साफ हो जाएगी तस्वीर

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बजट सत्र में शामिल होने के लिए दायर याचिका पर सोमवार को हाई कोर्ट में सुनवाई होगी। इस मामले में ईडी को जवाब दाखिल करने का निर्देश हाई कोर्ट ने दिया है।

loksabha election banner

निचली अदालत से याचिका खारिज होने के बाद हेमंत सोरेन ने बजट सत्र में शामिल होने के लिए हाई कोर्ट से अनुमति मांगी है। इसके पहले ईडी कोर्ट ने हेमंत सोरेन की यह याचिका सुनवाई के बाद खारिज कर दी थी।

हेमंत सोरेन की ओर से कहा गया है कि विधानसभा का सत्र शुक्रवार से शुरू हो गया है। इस सत्र में धन विधेयक पास होना है। उनका सत्र में मौजूद रहना जरूरी है। ईडी कोर्ट से भी इसकी अनुमति मांगी गई थी, लेकिन वहां याचिका खारिज कर दी गई। सत्र शुरू हो गया है। इसलिए, याचिका पर तत्काल सुनवाई करना चाहिए।

ईडी ने हाई कोर्ट को क्या बताया

पिछली सुनवाई में ईडी की ओर से अदालत को बताया गया था कि विधानसभा सत्र का नोटिस पहले ही जारी कर दिया गया था। यदि प्रार्थी को सदन में शामिल होना था तो अंतिम समय में याचिका क्यों दायर की गई। प्रार्थी याचिका दायर कर तुरंत बहस कराना चाहते हैं। यह संभव नहीं है।

याचिका के जवाब दाखिल करने के लिए समय चाहिए। जवाब दाखिल होने के बाद ही इस पर सुनवाई होनी चाहिए। इसके बाद अदालत ने ईडी को समय देते हुए 26 फरवरी को सुनवाई निर्धारित की।

ये भी पढ़ें-

Dhiraj Sahu की राज्यसभा सीट झटक ले जाएगी JMM! दावेदारी पर भड़का कांग्रेस का यह दिग्गज नेता

Jharkhand Police Transfer: झारखंड में एक साथ 26 थाना प्रभारी का ट्रांसफर, यहां जानें कहां किसे मिली जिम्मेदारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.