जागरण संवाददाता, रांची : इंडियन ऑडिट व एकाउंट्स डिपार्टमेंट पूर्वी क्षेत्र फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब एजी बंगाल ने जीत लिया है। शुक्रवार को होटवार के बिरसा मुंडा एथलेटिक्स स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए फाइनल में एजी बंगाल ने एजी मेघालय को कांटे की टक्कर में 1-0 से पराजित किया। मैच का एकमात्र गोल राणा घरमार ने दागा।

दोनों टीमों ने आज बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। बंगाल की टीम शुरू से ही आक्रामक रही जबकि पिछली विजेता मेघालय की टीम शुरू में रक्षात्मक खेल पर जोर दिया। बीच बीच में मेघालय की टीम ने विरोधी गोल पर धावा भी बोला। पहले हॉफ में बंगाल के खिलाड़ियों ने अधिकांश समय तक गेंद अपने कब्जे में रखी लेकिन गोल करने में सफल नहीं रहे। हॉफ टाइम तक कोई भी टीम गोल करने में सफल नहीं रही।

दूसरे हॉफ के शुरूआत में दोनों टीमों ने रक्षात्मक खेल खेला। मेघालय की रक्षापंक्ति बंगाल के अग्रिम पंक्ति के खिलाड़ियों को अच्छी तरह रोक रखा था। लेकिन 64वें मिनट में बंगाल के राणा घरमार ने मेघालय की रक्षापंक्ति को भेदते हुए टीम के लिए गोल किया। 1-0 की बढ़त लेने के बाद बंगाल की टीम जहां रक्षात्मक हो गई तो मेघालय की टीम ने कई हमले किए। लेकिन वे गोल करने में सफल नहीं रहे।

प्रधान महालेखाकार चंद्रमौली सिंह ने मैच शुरू होने से पहले खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया जबकि खेल निदेशक अनिल कुमार सिंह ने पुरस्कार वितरण किया।

इस मौके पर प्रधान महालेखाकार (अंकेक्षण) इंदू अग्रवाल, उप महालेखाकार (प्रशासन) मौसमी धर , उप महालेखाकार (कार्य) भरतचंद्र बेहरा, अधीक्षण अभियंता (पेयजल व स्वच्छता विभाग) प्रमोद कुमार, कल्याण अधिकारी विजय कुमार सिन्हा, उप महालेखाकार देवाशीष गोस्वामी उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस