Move to Jagran APP

Weather Update: झारखंड के इन शहरों में 5 जुलाई तक जोरदार बारिश, ऑरेंज अलर्ट; जानें अपने इलाके का हाल

Weather Today News तीन जुलाई को राज्य के दक्षिणी जिलों में चार जुलाई को उत्तरी जिलों में व पांच जुलाई को उत्तर-पूर्वी जिलों में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 07:31 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 10:46 AM (IST)
Weather Update: झारखंड के इन शहरों में 5 जुलाई तक जोरदार बारिश, ऑरेंज अलर्ट; जानें अपने इलाके का हाल
Weather Update: झारखंड के इन शहरों में 5 जुलाई तक जोरदार बारिश, ऑरेंज अलर्ट; जानें अपने इलाके का हाल

रांची, जासं। Weather Jharkhand राजधानी रांची सहित झारखंड के कई इलाकों में आज बारिश की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. एसडी कोटाल ने बताया कि दो जुलाई को गरज वाले बादल बनने की संभावना है। तीन से पांच जुलाई तक दो या दो से अधक बार गरज के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी। छह व सात जुलाई को भी एक-दो बार गरज के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। 

loksabha election banner

साइक्लोनिक सर्कुलेशन का असर

फिलहाल पूर्वी उत्तर प्रदेश व आसपास के क्षेत्रों में समुद्रतल से ऊपर 1.5 व 4.5 किमी. के बीच साइक्लोनिक सर्कुलेशन स्थित है। इसके अलावा उत्तरी छत्तीसगढ़ व आसपास के क्षेत्रों में समुद्रतल से ऊपर 3.1 व 4.5 किमी. के बीच साइक्लोनिक सर्कुलेशन का असर है। साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश से विदर्भ तक बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन के साथ बने टर्फलाइन से भी यह सिस्टम जुड़ा हुआ है। 

भारी बारिश की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट जारी

तीन जुलाई को राज्य के दक्षिणी जिलों में, चार जुलाई को उत्तरी जिलों में व पांच जुलाई को उत्तर-पूर्वी जिलों में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इस संबंध में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। 

गरज के साथ वज्रपात होने की संभावना

दो से सात जुलाई तक राज्य के कुछ स्थानों पर गरज के साथ वज्रपात होने की भी संभावना है। 

चार-पांच को राज्य के लगभग सभी स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की होगी बारिश

दो जुलाई को राज्य के उत्तर-पूर्वी जिलों में, तीन जुलाई को राज्य के कई स्थानों पर, चार व पांच जुलाई को राज्य के लगभग सभी स्थानों पर, छह व सात जुलाई को राज्य के कई स्थानों पर गरज के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी। इधर, पिछले 24 घंटे में लातेहार में 40 मिमी., हजारीबाग व जमशेदपुर में 30 मिमी. और चतरा में 10 मिमी. बारिश दर्ज की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.