जागरण संवाददाता रांची : दैनिक जागरण के पहला मुद्दा, पहला वोट अभियान के तहत मतदाता जागरूकता रैली भारी उत्साह के साथ शुक्रवार को निकली। कोकर इंडस्ट्रीयल एरिया स्थित दैनिक जागरण कार्यालय से रैली निकल कर कोकर चौक, खेलगांव, कांके रोड, रातू रोड, हरमू, बिरसा चौक सहित शहर के प्रमुख चौक-चौराहे से होते हुए वापस दैनिक जागरण ऑफिस पहुंची। रैली का मकसद था रांची वासियों को 6 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में रिकॉर्ड मतदान के लिए प्रेरित करना।

इस रैली में मतदाता जागरूकता संबंधी जानकारी देते हुए वीडियो वैन के साथ दर्जनों गाड़ियां शामिल थी। मतदाता अभियान को आमजनों का भरपूर समर्थन मिला। बारिश की फुहारों के बीच पूरे शहर में लोगों ने इस जागरूकता रैली का जोरदार स्वागत किया। रैली में लोगों के बीच यह कहा गया कि दैनिक जागरण का है ऐलान, पहले मतदान फिर जलपान। साथ ही रांची ने ठाना है ज्यादा मतदान का रिकॉर्ड बनाना है।

::::::::::

भावी पीढ़ी के लिए प्रेरणादायी अभियान

मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए चलाए गए इस अभियान व रैली की लोगों ने खुले दिल से प्रशंसा की। लोगों ने कहा यह ऐसा अभियान है जो वर्तमान पीढ़ी के साथ-साथ मतदान करने वाली भावी पीढ़ी को प्रेरित करेगा। जागरूकता रैली शहर के जिन-जिन स्थानों से होकर गुजरी हर उम्र के लोगों ने इसमें शिरकत कर आसपास के लोगों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करने की बात कही।

::::::::::::

कोकर से लेकर बिरसा चौक तक लोग हुए शामिल

दिन के लगभग साढ़े 12 बजे मतदाता जागरूकता रैली अपने वृहद स्वरूप में कोकर चौक पहुंची। जहां आमलोगों ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए जोरदार तरीके से स्वागत किया। साथ ही हाथों में मतदान संबंधी संदेश लिखी तख्तियां व बैनर के साथ वहां से गुजर रहे लोगों को छह मई को मतदान करने को कहा।

इसके बाद जागरूकता रैली का काफिला मदन ढाबा पहुंचा। यहां भी लोगों ने स्वागत किया और अभियान की प्रशंसा की। खेलगांव मोड़ पर लोग रैली का इंतजार करते नजर आये। यहां से रैली गुजरते हुए खेलगांव आवासीय परिसर में दाखिल हुई। आवासीय परिसर का चक्कर लगाने के बाद यहां पहले से उपस्थित झारखंड खेल प्राधिकरण के खिलाड़ियों व वहां रह रहे लोगों के बीच पहुंची। सभी ने दैनिक जागरण के कार्यक्रम की प्रशंसा की। इसके बाद रैली बरियातू स्थित जोड़ा तालाब मोड़ पहुंची जहां एमएमके हाईस्कूल परिवार सहित बड़ी संख्या में लोगों के द्वारा स्वागत किया गया। रैली को सबसे ज्यादा सराहना रिम्स परिसर में मिली। जहां नर्सिग व मेडिकल के विद्यार्थी शामिल हुए। इसके बाद कांके रोड स्थित प्रेमसंस मोटर के कर्मचारियों ने इस रैली में अपनी उपस्थिति दर्ज की। यहां से रैली आइआइएम के समीप हॉट लिप्स चौक पहुंची। यहां ललित ओझा सहित अन्य लोगों ने जागरूकता रैली की सराहना करते हुए आमजन के लिए रैली को लाभप्रद बताया। वहीं रातू रोड चौराहे पर जयसिंह यादव आदि शामिल हुए। अरगोड़ा चौक पर अरगोड़ा बस्ती के लोग शामिल हुए। बिरसा चौक पर राइज एकेडमी के कर्मचारियों व स्थानीय लोगों ने स्वागत करते हुए मतदान करने व दूसरे को भी जागरूक करने की बात कही। हिनू चौक पर भूलोक अपार्टमेंट के लोग व संगिनी क्लब के सदस्यों ने जागरण के अभियान की सराहना करते हुए रैली में शामिल हुए। वहीं मेकॉन चौक स्थित पुलिस उप महानिरीक्षक आवास पर भी कई लोगों ने रैली में शामिल होकर मतदान अवश्य करेंगे, इसका संकल्प लिया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस