Move to Jagran APP

वादे नहीं, काम करने वाले प्रतिनिधि को देंगे वोट

चुनाव के समय वोट लेने के लिए और युवाओं को रिझाने के लिए जनप्रतिधि अभियान चलाते हैं। दैनिक जागरण के अभियान पहला मुद्दा पहला वोट में युवाओं ने कहा विश््वास करने वाला जनप्रतिनिधि होना चाहिए।

By Edited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 06:38 AM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 08:59 AM (IST)
वादे नहीं, काम करने वाले प्रतिनिधि को देंगे वोट
वादे नहीं, काम करने वाले प्रतिनिधि को देंगे वोट

रांची, जासं। चुनाव के समय वोट लेने के लिए और युवाओं को रिझाने के लिए जनप्रतिनिधि अलग-अलग घोषणाएं करते हैं। लेकिन चुनाव जीतने के बाद अधिकतर सांसद क्षेत्र में लोगों का हाल भी नहीं लेने आते। इसके अलावा देश की बड़ी आबादी युवाओं की है। बावजूद इसके राजनीतिक पार्टियों के एजेंडों में युवाओं के मुद्दे नहीं होते। इसलिए इस लोकसभा चुनाव में वादे नहीं, काम करने वाले प्रत्याशी प्रतिनिधि को वोट देंगे। यह बातें बुधवार को जेएन कॉलेज, धुर्वा के विद्यार्थियों ने दैनिक जागरण के मतदाता जागरूकता कार्यक्रम पहला मुद्दा, पहला वोट के दौरान कही।

loksabha election banner

विद्यार्थियों ने कहा कि इस बार हम ऐसे प्रतिनिधि को वोट देंगे, जो हमारे मुद्दों को उठा सके। स्थानीय स्तर की समस्याओं को समझने वाला हो। और इसके साथ ही वह शिक्षित हो, क्योंकि अगर वह शिक्षित नहीं होगा, तो हमारी समस्याओं को समझ नहीं पाएगा और हमारी समस्याएं बरकरार रहेंगी। जेएन कॉलेज के विद्यार्थियों ने यह भी कहा कि वे इस बार पार्टी और जात-पात से इत्तर, प्रत्याशी की योग्यता, स्वास्थ्य, शिक्षा, महिला सुरक्षा, साइबर अपराध पर लगाम, गांवों के विकास, शिक्षा व्यवस्था में सुधार, रोजगार उन्मुख शिक्षा के मुद्दे पर वोट देंगे।

ऐसा प्रतिनिधि चुने जो आपके मुद्दे उठा सके: यूसी मेहता विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कॉलेज के प्राचार्य यूसी मेहता ने सभी से वोट देने की अपील की। कहा सभी मतदान करें और अपना मत व्यर्थ ना जाने दें। उन्होंने मतदान की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि दैनिक जागरण लगातार कॉलेजों में यह अभियान चला रहा है। क्योंकि यहां शहर के साथ-साथ गांव के विद्यार्थी भी होते हैं। ऐसे में वो अपनी बात दैनिक जागरण के माध्यम से प्रतिनिधियों तक पहुंचा सकते हैं। उन्होंने कहा, आप सभी को पार्टियों के मुद्दे पता हैं। सभी पार्टियों का एजेंडा आप जान रहे हैं। ऐसे में पार्टी को अलग रखते हुए ऐसे प्रतिनिधि का चुनाव करें। जो आपके मुद्दे को संसद में उठा सके। क्योंकि आज शिक्षा, स्वास्थ्य के साथ-साथ पर्यावरण भी पूरे विश्व के लिए एक बड़ा मुद्दा है। इसके लिए पार्लियामेंट में पढ़े-लिखे लोगों को जाने की जरूरत है।

सबसे पहले मतदान: सौरभ तिवारी जेएन कॉलेज, धुर्वा के छात्र सौरभ तिवारी ने सभी विद्यार्थियों से वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि सभी हर काम छोड़ कर सबसे पहले मतदान करें। राजनीतिक पार्टियां युवाओं को नौकरी दिलाने की बात करते हैं। लेकिन उन्हें ऐसा नेता चुनना है। जो स्टार्ट-अप को बढ़ावा दे। इसके साथ-साथ जमीनी स्तर पर काम करने वाला हो। उन्होंने विद्यार्थियों से अपील करते हुए कहा कि सभी इस महापर्व में बढ़-चढ़ कर भाग लें। सौरभ जेएन कॉलेज धुर्वा में स्नातक की पढ़ाई कर रहे हैं। साथ ही विगत दो साल से छात्र राजनीति में सक्रिय भी हैं। वर्तमान में वे कॉलेज के छात्र संघ के अध्यक्ष हैं। उनके पिता सीआरपीएफ में कार्यरत हैं।

इन मुद्दों पर ये डालेंगे वोट
पंकज कुमार मुद्दा: अपने किए गए वादों को पूरा करने वाला सांसद हो प्रिया कुमारी मुद्दा: आरक्षण की व्यवस्था समाप्त हो मो सोहेल मुद्दा: सरकारी योजनाएं कागजों में ना सिमटे, धरातल पर उतरे दिग्विजय सिंह मुद्दा: जन प्रतिनिधि स्थानीय समस्याओं से रूबरू हो संगीता कुमारी मुद्दा: युवाओं को दी जाने वाली शिक्षा रोजगार उन्मुख हो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.