मेदिनीनगर, जासं।  पलामू जिला अंतर्गत हुसैनाबाद प्रखंड के सैनिक धीरज कुमार यादव की मौत के बाद उन्हें बलिदानी मानते हुए सम्मान देने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने सोमवार को सामुडीह मोड़ पर जपला-छत्तरपुर मुख्य सड़क जाम कर दिया है। स्वजनों का कहना है कि सैनिक धीरज कुमार यादव की मौत जम्मू-कश्मीर के पुछ में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में हुई है। इधर प्रशासनिक स्तर से सैनिक के स्वयं गोली मारकर आत्महत्या करने की बात कही जा रही है।

धीरज का पार्थिव शरीर रविवार की रात विशेष विमान से रांची लाया गया। आत्महत्या का मामला मानकर यहां भी सम्मान नहीं दिए जाने की बात सामने आई है। सोमवार को पार्थिव शरीर पलामू ले जाया जाएगा। सम्मान नहीं मिलने के विरोध में ग्रामीणों ने टायर जलाकर जपला - छतरपुर मुख्य पथ को अवरुद्ध कर रखा है। लोग शहीद की तरह राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि करने की मांग कर रहे हैं।

घटना की सूचना मिलते ही हुसैनाबाद के पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी अजय कुमार, प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी प्रभारी सीओ हरि कुमार दल बल के साथ स्थल पर पहुंच कर सड़क जाम कर रहे लोगों को समझाने में जुटे हैं। समाचार लिखे जाने तक सैनिक धीरज कुमार यादव का पार्थिव शरीर गांव नहीं पहुंचा है।

Edited By: Kanchan Singh