रांची/खलारी, जागरण संवाददाता। रांची ज‍िले के खलारी प्रखंड के व‍िश्‍व ह‍िन्‍दू परिषद सह बजरंग दल के प्रखंड अध्यक्ष 40 वर्षीय मुकेश सोनी की बुधवार शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्यारों ने उनके सीने में दो गोलियां मारी हैं। घटना बुधवार की शाम लगभग 5:45 बजे की है।

घटना को तब अंजाम दिया गया जब मुकेश सोनी मैक्लुस्कीगंज से अपनी आभूषण की दुकान बंद कर घर वापस लौट रहे थे। इसी बीच अपराध‍ियों ने उन्‍हें गोली मार दी। गोली लगने के बाद मुकेश सोनी ने फोन कर घर वालों को जानकारी दी क‍ि उन्‍हें गोली मार दी गई है। इसके बाद उनके घर के लोग मौके पर पहुंचे।

मुकेश सोनी के स्‍वजन ने पुलिस को फोन कर घटना की जानकारी दी। इसके बाद मैक्लुस्कीगंज थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। मुकेश सोनी को घटनास्थल से लगभग पांच किलोमीटर दूर सीसीएल के डगरा स्थित केंद्रीय अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

बताते हैं कि मुकेश सोनी दुकान बंद करने के बाद अपने घर खलारी थाना क्षेत्र के बुकबुका पंचायत के महावीर नगर बाइक से जा रहे थे। तभी रास्ते में मायापुर गांव के पास सड़क पर ही उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। भाजपा व‍िश्‍व ह‍िन्‍दू परिषद और बजरंग दल के नेता डकरा के सीसीएल अस्पताल पहुंच गए हैं। भाजपा नेताओं की मांग है कि पुलिस जल्द से जल्द हत्यारों को गिरफ्तार करे।

उधर, इस घटना को लेकर ग्रामीणों और व‍िह‍िप कार्यकर्ताओं में आक्रोश व्‍याप्‍त है। घटना की सूचना म‍िलते ही बड़ी संख्‍या में व‍िह‍िप और भाजपा के कार्यकर्ता और नेता मुकेश सोनी को देखने के ल‍िए अस्‍पताल पहुंच गए। भाजपा नेताओं ने अपराध‍ियों को तुरंत ग‍िरफ्तार करने की मांग की है।

उधर, पुल‍िस पता लगा रही क‍ि यह घटना क्‍यों हुई है। पुल‍िस को अभी तक घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। क्षेत्र में चर्चा है क‍ि आपसी रंज‍िश के कारण यह हत्‍या की गई है। हालांक‍ि अभी तक पुल‍िस की ओर से इस बारे में कोई पुष्‍ट‍ि नहीं की गई है।

Edited By: M Ekhlaque