रांची, जासं। राजधानी रांची में पुलिस अपराधियों और दबंगों पर नियंत्रण करने की बात तो करती है, लेकिन कई दबंग ऐसे हैं, जो गरीबों की पॉकेट में सेंध मार रहे हैं। आज धुर्वा थाना क्षेत्र में जबरन वसूली के खिलाफ सभी सब्जी विक्रेताओं ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया है। सब्जी विक्रेताओं ने ढाई घंटे तक झारखंड मंत्रालय के मार्ग को जाम कर अपना विरोध जताया। एचईसी ने शालीमार बाजार को लेकर टेंडर निर्गत किया है। टेंडर निर्गत होने के बाद ठेकेदार दबंगई दिखाकर सभी सब्जी विक्रेताओं से मनमाना वसूली कर रहे हैं।

पहले एक दुकानदार से 20 रुपये लिया जाता था, लेकिन अब प्रति टोकरी 20 रुपये ले रहे हैं। इसको लेकर सभी सब्जी विक्रेताओं में काफी आक्रोश है। ठेकेदार आलू और प्याज के प्रति बोरे पर 10 रुपये की मांग कर रहे हैं। वहीं गाड़ी वालों से अलग से पैसे की मांग कर रहे हैं। इस मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जानकारी ली।

धुर्वा थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने बताया कि ठेकेदार को थाना बुलाया गया है और उनसे इन सभी मामले की जानकारी ली जाएगी। धुर्वा थाना प्रभारी ने बताया कि टेंडर महंगे होने की वजह से सब्जी विक्रेताओं से अधिक वसूली की जा रही है। ठेकेदार सेक्टर 2 के रहने वाले हैं। हालांकि धुर्वा थाना प्रभारी ने कहा कि ठेकेदार से बातचीत कर जल्द ही इस मामले को सुलझा लिया जाएगा और पूर्व की तरह ही सब्जी विक्रेताओं से वसूली की जाएगी।

Edited By: Sujeet Kumar Suman

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट