रांची, जेएनएन। Vat Savitri 2019 - पति की लंबी आयु के लिए महिलाओं द्वारा किया जाने वाला पर्व वट सावित्री पूजा सोमवार को रांची में धूमधाम से मनाया गया। राजधानी के विभिन्न इलाकों में महिलाएं सुबह से ही सज-धज कर बरगद के पेड़ के पास पूजा करने पहुंचीं। रांची के चुटिया, हरमू, कोकर आदि इलाकों में मौजूद कई वट वृक्षों के पास इस दौरान महिलाओं की काफी भीड़ रही।

बरगद के वृक्ष के चारों ओर सूत के धागे के साथ परिक्रमा करते हुए महिलाओं ने अपने पति की लंबी आयु की कामना की। सुबह धूप कम रहने की वजह से महिलाओं की ज्‍यादा भीड़ नजर आई। चढ़ते सूरज के साथ भी महिलाओं की संख्या बढ़ती गई। गर्मी के असर से दूर महिलाएं वट वृक्ष की पूजा के लिए आतुर दिखीं। सप्ताह का पहला दिन सोमवार होने की वजह से महिलाएं वट वृक्ष की पूजा के बाद मंदिरों के दर्शन भी करतीं नजर आईं।
शिक्षा मंत्री Neera Yadav ने की वट सावित्री पूजा


सूबे की शिक्षा मंत्री Minister सह कोडरमा की विधायक डॉ. नीरा यादव ने जिला मुख्यालय स्थित सदर थाना परिसर में वट वृक्ष के नीचे वट सावित्री व्रत की पूजा-अर्चना की। पुजारी छोटू पांडेय ने विधिवत रूप से उनकी पूजा-अर्चना करवाई। पूरी तन्मयता से सावित्री-सत्यवान कथा का श्रवण कर उन्होंने अक्षय वट वृक्ष के चारों ओर घूमकर रक्षा सूत्र बांधा और आशीर्वाद मांगा। इस पावन व्रत पर जिले भर की महिलाओं को वट सावित्री व्रत की शुभकामना देते हुए उनके अखंड सौभाग्‍यवती होने की कामना की। इस मौके पर उनके परिजन और सहयोगी मौजूद थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sujeet Kumar Suman